February Grah Gochar 2023: 15 फरवरी के बाद इन राशि वालों की लगेगी लॉटरी, बरसेगा इतना धन कि तिजोरी भी पड़ जाएगी छोटी
Advertisement

February Grah Gochar 2023: 15 फरवरी के बाद इन राशि वालों की लगेगी लॉटरी, बरसेगा इतना धन कि तिजोरी भी पड़ जाएगी छोटी

Grah Gochar 2023: हर माह कई बड़े ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करते हैं जिसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ता है. बता दें कि फरवरी में शुक्र भी राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. ऐसे में किन राशि वालों के जातकों की मौज होने वाली हैं जानें. 

 

फाइल फोटो

Shukra Rashi Parivartan 2023: ज्योतिष शास्त्र में हर एक ग्रह का अपना एक अलग महत्व है. शुक्र ग्रह को धन, वैभव, सुख, ऐश्वर्य और विलासिता का कारक माना गया है. ऐसे में जब शुक्र गोचर करते हैं तो सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. कुछ के जीवन पर शुभ तो कुछ के जीवन पर अशुभ प्रभाव पड़ता है. बता दें कि अगले महीने 15 फरवरी को शुक्र मीन राशि में प्रवेश करेंगे. शुक्र के मीन में गोचर से कुछ राशियों के विशेष लाभ होगा. वहीं, शुक्र की गुरु के साथ युति भी बन रही है. 

जानें शुक्र गोचर से किन राशियों को खास लाभ होगा

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र के मीन में गोचर करने से मिथुन राशि के जातकों को आकस्मिक धन लाभ होगा. बता दें कि शुक्र का ये गोचर मिथुन राशि के जातकों की कुंडली के दशम भाव में होगा. इस दौरान व्यक्ति को कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलेगी. नौकरी या व्यापार करने वाले जातकों को भी इस दौरान विशेष लाभ होगा. वहीं, नौकरी वाले लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. 

कन्या राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 15 फरवरी को होने वाले गोचर से कन्या राशि के जातकों को भी शुभ फलों की प्राप्ति होगी. बता दें कि कन्या राशि के जातकों के सातवें भाव में शुक्र का गोचर होने जा रहा है. इससे इन्हें सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. इन लोगों का वैवाहिक जीवन सुखद होगा. प्रेम-संबंधों में सुधार होगा. व्यक्ति के स्वास्थय में भी इस दौरान सुधार होगा. आर्थिक संपन्नता आएगी. 

तुला राशि 

बता दें कि तुला राशि के जातकों के लिए भी ये गोचर बेहद फलदायी होगा. इस दौरान शुक्र गोचर करेंगे और छठवें भाव में गोचर करने जा रहे हैं. इस अवधि में शत्रुओं से छुटकारा मिलेगा. नौकरी और व्यापार में उन्नति के योग बन रहे हैं. तुला राशि के जातकों के जीवन में अचानक से धन लाभ होगा. नौकरी में भी वेतन वृद्धि हो सकती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
 

Trending news