Friday Totka: शुक्रवार को कभी भी कर लें चावल और हल्दी का ये अचूक उपाय,करोड़पति बनने में नहीं लगेगी देर
topStorieshindi

Friday Totka: शुक्रवार को कभी भी कर लें चावल और हल्दी का ये अचूक उपाय,करोड़पति बनने में नहीं लगेगी देर

Shukrawar Upay: शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. वैसे सप्ताह के सातों दिन मां लक्ष्मी की पूजा का फल मिलता है. लेकिन इस विशेष दिन कुछ खास उपाय करने से धन की देवी मेहरबान होकर व्यक्ति की सब सुख-सुविधाएं प्रदान कराती हैं. 

 

Friday Totka: शुक्रवार को कभी भी कर लें चावल और हल्दी का ये अचूक उपाय,करोड़पति बनने में नहीं लगेगी देर

Friday Remedies: मां लक्ष्मी को धन की देवी के नाम से भी जाना जाता है. कहते हैं कि मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए नियमित रूप से पूजा-पाठ के साथ कुछ ज्योतिषीय उपाय भी कर  लिए जाएं, तो मां लक्ष्मी भक्तों की सभी समस्याएं दूर  करती हैं. साथ ही, व्यक्ति के घर धन-धान्य की कभी कमी नहीं होती. ज्योतिष के इन उपायों को कर ने से धन में तो वृद्धि होती ही है. साथ ही, घर का वातावरण भी शुद्ध होता है. 

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के आसान उपाय 

- अगर आप मां लक्ष्मी की कृपा जीवनभर बनाए रखना चाहते हैं, तो चावल के साबूत 21 दानों को हल्दी में रंग लें. इन चावलों को लाल रंग के एक कपड़े में बांधकर मां लक्ष्मी के पास रख दें. मां लक्ष्मी के पूजन के बाद लाल सिंदूर लगा कर इस पोटली को तिजोरी या फिर धन रखने वाली जगह पर रख दें. कुछ ही दिन में लाभ होगा. 

- अगर पैसे आते ही खर्च हो जाते हैं तो वट या पीपल के 21 पत्ते ले लें और इस पर भगवान श्री राम का नाम लिखें. अब शुक्रवार के दिन इन्हें नदी में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को लगातार 5 हफ्ते तक करने से  करने से फायदा होगा. 

- कहते हैं कि जहां साफ-सफाई होती है मां लक्ष्मी भी वहीं वास करती हैं. गंदी जगह को मां लक्ष्मी के हिसाब से बहुत अशुभ माना जाता है. माना जाता है कि मां लक्ष्मी गंदगी और बिखरे घर में वास नहीं करतीं. इसलिए घर में साफ-सफाई रखें. 

- घर में मौजूद नकारात्मकता घर में बरकत नहीं होने देती. ऐसे में शाम के समय घर में जल का छींटा देने से नकारात्मकता का नाश होता है. साथ ही गूगल की धूनी दिखाएं. घर में सकारात्मता आएगी. 

- धन लाभ के लिए नियमित रूप से घर में महालक्ष्मी की पूजा करें और महालक्ष्मी सूक्त का पाठ करें. पाठ के अंत में लक्ष्मी जी को गुलाब के फूल अर्पित करें और आरती करें. 

- ज्योतिष अनुसार रात में बिना मुंह और पैर धोए बिना सोने से धन खर्च होने लगता है. शास्त्रों के अनुसार इससे घर में दरिद्रता आती है. खाना खाने के बाद झूठे मुंह सोने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं. 

- खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए रात को सोने से पहले किचन को पूरी तरह से साफ करके सोना चाहिए. रसोई के गंदे रहने से मां अन्नपूर्णा नराज हो जाती हैं. और व्यक्ति के धन-धान्य की कमी हो जाती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news