Guru Gochar 2023: देवगुरु 12 साल बाद मेष राशि में करेंगे गोचर, इन लोगों के हाथ लगेगा कुबेर का खजाना
Advertisement

Guru Gochar 2023: देवगुरु 12 साल बाद मेष राशि में करेंगे गोचर, इन लोगों के हाथ लगेगा कुबेर का खजाना

Jupiter Transit: गुरु को ज्ञान, शिक्षा, संतान, पिता का कारक ग्रह माना जाता है. वह 12 साल बाद मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं. उनके इस राशि परिवर्तन से कुछ राशियों को जमकर फायदा पहुंचेगा.

गुरु गोचर

Guru Gochar 2023 Effect: वैदिक ज्योतिष में ग्रहों के गोचर का काफी महत्व है. इनके गोचर से ही देश, दुनिया और मानव जाति पर प्रभाव पड़ता है. ग्रहों का गोचर राशियों के अनुसार, शुभ या अशुभ हो सकता है. ग्रहों के गुरु बृहस्पति की बात करें तो उनको एक राशि से दूसरे राशि में परिवर्तन करने में 1 साल का समय लगता है. गुरु इस समय मीन राशि में विराजमान हैं. वह 12 साल बाद मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. उनके गोचर करते ही 3 राशियों की किस्मत चमकने लगेगी और लगातार सफलताएं हाथ लगने लगेंगी.

मिथुन राशि 

गुरु का गोचर मिथु राशि वालों के लिए अनुकूल परिवर्तन लेकर आएगा. गुरु ग्रह इस राशि से 11वें भाव में गोचर करेंगे. इसे आय और लाभ स्थान माना गया है. ऐसे में इस राशि परिवर्तन से मिथुन राशि के लोगों के आमदनी में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी. पुराने निवेश से लाभ होगा. कारोबारी कोई नया डील फाइनल कर सकते हैं.

मकर राशि 

बृहस्पति का राशि राशि परिवर्तन मकर राशि के जातकों के लिए विशेष फलदायी साबित होगा. गुरु इस राशि के जातकों की कुंडली में चौथे भाव में गोचर करेंगे. इस स्थान को माता और भौतिक सुखों का जगह माना गया है. ऐसे में आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी और भौतिक सुख के संसाधनों में वृद्दि होगी. इस दौरान जमीन-जायदाद और वाहन खरीदने के भी योग बनेंगे. पैतृक संपत्ति से लाभ होगा.

तुला राशि 

तुला राशि के कुंडली में गुरु सप्तम भाव में गोचर करेंगे. यह जगह जीवनसाथी और साझेदारी की जगह मानी गई है. ऐसे में गुरु का यह गोचर तुला राशि वालों के लिए लाभप्रद रहेगा. जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध स्थापित होंगे. पार्टनरशिप में किया गया व्यापार लाभ देगा. कुंवारे लोगों को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news