Guru Margi 2022: मार्गी गुरु कराएंगे जबरदस्त लाभ,धन प्राप्ति के लिए कर लें ये उपाय; 5 महीने तक होगी चांदी ही चांदी
topStories1hindi1463906

Guru Margi 2022: मार्गी गुरु कराएंगे जबरदस्त लाभ,धन प्राप्ति के लिए कर लें ये उपाय; 5 महीने तक होगी चांदी ही चांदी

Guru Margi In Pisces 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु अपनी ही राशि मीन में मार्गी कर चुके हैं. यहां देव गुरु बृहस्पति पांच माह तक रहने वाले हैं और फिर मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे. अगर आप कुंडली में गुरु की स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं, तो इन उपायों को अपना सकते हैं. 

 

Guru Margi 2022:  मार्गी गुरु कराएंगे जबरदस्त लाभ,धन प्राप्ति के लिए कर लें ये उपाय; 5 महीने तक होगी चांदी ही चांदी

Jupiter Retrograde 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक निश्चित समय पर गोचर, वक्री और मार्गी होता है. हाल में  देवगुरु बृहस्पति अपनी ही राशि मीन में मार्गी हुए हैं और वे इस राशि में पांच माह तक रहने वाले हैं. इसके बाद गुरु मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे. गुरु को भाग्य, उच्च शिक्षा, धन, ज्ञान, सम्मान का कारक माना गया है. अगर किसी जातक की कुंडली में गुरु कमजोर होता है, तो व्यक्ति के जीवन में इन चीजों की कमी होने लगती है. ऐसे में ये पांच माह गुरु के लाभ उठाने के लिए इन उपायों को किया जा सकता है. 

गुरु को मजबूत करने के लिए करें ये काम 

करें मंत्र जाप

अगर किसी जातक की कुंडली में गुरु की स्थिति कमजोर है, तो ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नान आदि के बाद गुरु मंत्र ॐ बृं बृहस्पतये नमः मंत्र का जप करें. इसके साथ ही, किसी मंदिर आदि में जाकर निशुक्ल सेवा करें. इससे कुडंली में गुरु की स्थिति मजबूत होती है. 

आर्थिक समस्याओं से निजात के लिए 

अगर आप धन संबंधी समस्याओं से गुजर रहे हैं, तो गुरुवार के दिन स्नान व ध्यान आदि के बाद केले के पेड़ में गुड़ और भीगी चने की दाल का भोग लगाएं. साथ ही, घी का दीपक जलाएं और आटे की लोई में चने की दाल, गुड़ और हल्दी पाउडर जालकर खिला दें. 

जीवन की बाधाएं होंगी दूर

जीवन में आ रही समस्याओं और बाधाओं से निपटने के लिए गुरुवार के दिन पूजा करें और बृहस्पति देव को गंध, पीले फूल, पीले पकवान, पीले वस्त्र, आदि अर्पित करें. इतना ही नहीं, पूजन के लिए पीले रंग के वस्त्र धारण करें. इससे व्यक्ति को आरोग्य की प्राप्ति होती है. इससे व्यक्ति का गुरू मजबूत होता है और भाग्य का साथ मिलने लगता है. 

सुख-समृद्धि के विकास के लिए

अगर आप जीवन में सुख-समृद्धि का विकास चाहते हैं, तो भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा करें. साथ ही, हल्दी की गांठ को पीले रंग के धागे में बाधें और सीधे हाथ की बाजु में बांध लें. इसके बाद रात में सोते समय सिरहाने पर पानी और सौंफ रखकर सोएं. 

गुरु के शुभ प्रभावों के लिए 

कुंडली में गुरु ग्रह के शुभ प्रभावों के लिए 27 गुरुवार तक केसर का तिलक लगाएं. इसके साथ ही, पीले रंग के कपड़े में केसर की पुड़िया बांध लें और हमेशा अपने साथ रखें. इसके अलावा, गुरु को बलवान बनाने के लिए घर में सूरजमुखी का पौधा लगाएं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news