Guruwar Ke Upay: कच्चे कोयले से किया ये उपाय व्यापार में कराएगा तगड़ा मुनाफा, बस गुरुवार के दिन कर लें ये टोटका
Advertisement

Guruwar Ke Upay: कच्चे कोयले से किया ये उपाय व्यापार में कराएगा तगड़ा मुनाफा, बस गुरुवार के दिन कर लें ये टोटका

Thursday Remedies: ज्योतिष शास्त्र में अलग-अलग समस्याओं के लिए अलग-अलग दिन और उपायों के बारे में बताया गया है. आर्थिक समस्याओं से छुटकारा और बिजनेस में सफला पाने के लिए गुरुवार का दिन बेहद खास है. 

 

फाइल फोटो

Guruwar Totke: आज 3 नवंबर को कार्तिक शुक्ल की दशमी तिथि और गुरुवार का दिन है. बता दें कि आज पूरा दिन और कल सुबह 4 नवंबर 5 बजकर 25 मिनट तक ध्रुव योग रहेगा. कहते हैं कि इस योग में कोई भी स्थिर कार्य जैसे भवन निर्माण आदि कार्यों में सफलता मिलती है. लेकिन इस योग में किसी भी प्रकार की गाड़ी या वाहन आदि लेना अशुभ माना जाता है. आज गुरुवार के दिन अपनी समस्याओं से निजात पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपायों के बारे में बताया गया है. इन्हें आजमाने से व्यक्ति को जीवन में सभी दुखों से छुटकारा मिलता है. 

गुरुवार के दिन करें ये उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अपने दांपत्य जीवन में मधुरता बनाए रखने के लिए हाथी के पैर के नीचे की मिट्टी  या जहां हाथी चला हो उसकी मिट्टी घर में लाकर रख लें. वहीं, अगर ऐसा संभव न हो तो बाजार से मिट्टी या किसी धातु से बनी हाथी की मूर्ति खरीद लाएं. इसके बाद इसे अपनी बेडरूम की टेबल पर या किसी शोकेस में रख दें. इससे पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी. 

- बिजनेस में मुनाफा और तरक्की पाने के लिए गुरुवार के दिन अपने वजन का दसवां हिस्सा कच्चा कोयला निकाल लें. मान लें आपका वजन 50 किलो है, तो उसका 5 प्रतिशत 5 किलो कच्चा कोयला बहते जल में प्रवाहित कर दें. इससे आपको बिजनेस में उचित मुनाफा मिलने लगेगा. 

- पेट संबंधी समस्याएं या स्वास्थ्य को बेहतर करने के लिए अपने भार के बराबर जौं या गेहूं तुलवा लें. अब इसमें से थोड़ा गेंहू या जौं अलग निकाल लें और उसे बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें. बाकी बचे हुए जौं को किसी मंदिर या धर्म स्थल पर दान में दे दें. इसके अलावा, आज के दिन किचन में बैठकर ही खाना खाएं. इससे सभी पेट संबंधी बीमारियां दूर होंगी और स्वास्थ्य बेहतर होगा. 

- मनचाहे प्रमोशन और अच्छे कंपनी में नौकरी के लिए बाजार से सिंघाड़े का आटा ले आएं. घर लाकर इसकी रोटी बनाएं और दो मूली रखकर किसी मंदिर आदि में इनका दान कर दें. इससे मनचाही नौकरी और प्रमोशन मिलता है. वहीं, अच्छी कंपनी में नौकरी की तलाश भी जल्द पूरी होती है. 

- अगर आप किसी मुसीबत में फंसे हैं और बाहर निकलने का रास्ता नहीं मिल रहा है, तो गुरुवार के दिन आटे का चौमुखी दीया सरसों के तेल से भरें. इसमें एक पड़ी हुई बत्ती लगाएं और घर के आंगन में दीपक जलाएं. यहां आसन बिछा लें और 11 बार राहु के मंत्र 'ॐ भ्रां भ्रीं भ्रौं स: राहवे नम:।' का जाप करें. इससे जल्द ही सभी मुसीबतों से बाहर निकल आएंगे. 

- आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए घर के सभी सदस्यों को गुरुवार के दिन एक-एक कच्चा नारियल दें. 10 मिनट बाद उनसे वे नारियल वापस ले लें. अब उन सारे नारियल को अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए प्रार्थना करते हुए किसी बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें. इससे आर्थिक स्थिति में जल्द सुधार आएगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news