Mahaashtami Shub Yog: महाअष्टमी पर 700 साल बाद बनेगा 'महासंयोग', ये राशि वाले जमकर बटोरेंगे सोना-चांदी
Advertisement

Mahaashtami Shub Yog: महाअष्टमी पर 700 साल बाद बनेगा 'महासंयोग', ये राशि वाले जमकर बटोरेंगे सोना-चांदी

Chaitra Navratri 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 22 मार्च से हिंदू नव वर्ष की शुरुआत हो गई है और 29 मार्च को महाअष्टमी पर्व मनाया जाएगा. ऐसे में बता दें कि इस बार अष्टमी तिथि पर 700 साल बाद शुभ योगों का निर्माण हो रहा है.

 

फाइल फोटो

Chaitra Navratri Shubh Yog: चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से नवरात्रि की शुरुआत होती है. हिंदू धर्म में चैत्र नवरात्रि का विशेष महत्व बताया जाता है. आज 22 मार्च से चैत्र नवरात्रि का शुभारंभ हुआ है. इसी दिन से हिंदू नव वर्ष की शुरुआत भी होती है. इसे विक्रम संवत के नाम से भी जाना जाता है. हिंदू शास्त्रों में दोनों का ही विशेष महत्व है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अष्टमी तिथि पर ग्रहों का महासंयोग बन रहा है. बता दें कि ये शुभ संयोग 700 साल बाद बनने जा रहा है. इस दिन सात ग्रह चार राशियों में गोचर करेंगे. और इन ग्रह गोचर के प्रभाव से ही महासंयोग का निर्माण हो रहा है. आइए जानते हैं महाअष्टमी तिथि पर किन राशि के लिए ये योग शुभ रहने वाले हैं.

चैत्र नवरात्रि 2023 पर बन रहे हैं ये शुभ योग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देवगुरु बृहस्पति इस समय स्वराशि मीन में विराजमान हैं. मेष राशि में बुध गोचर करने जा रहे हैं. वहीं सूर्य मीन राशि और शनि अपनी राशि कुंभ में विराजमान है. शुक्र मेष में गोचर करेंगे, जहां पर पहले से ही राहु विराजमान हैं. ग्रहों के इस संयोग से कई राजयोगों जैसे मालव्य, केदार, हंस और महाभाग्य योग का निर्माण होने जा रहा है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मालव्य योग का निर्माण मेष राशि में शुक्र के गोचर करने से हो रहा है. मीन राशि में हंस योग और लग्न में सूर्य के होने से महाभाग्य योग का निर्माण हो रहा है. बता दें कि ये राजयोग 700 साल बाद बनने जा रहे हैं. ऐसे में इन महायोगों के निर्माण से कई राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा.

इन राशि के जातकों को होगा लाभ

बता दें कि 4 मार्च को शुक्र गोचर करके मेष राशि में विराजमान हो गए हैं. शुक्र के मेष में प्रवेश करने से मालव्य योग का निर्माण हो रहा है. बता दें कि इस योग का शुभ प्रभाव कन्या राशि के जातकों को देखने को मिलेगा. वहीं, मिथुन राशि वालों के लिए मालव्य और हंस राजयोग विशेष रूप से फलदायी रहेगा.  

इसके अलावा महाभाग्य योग से मीन राशि के जातकों के अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. इससे सभी राशियों के जातकों की किस्मत का तारा चमकेगा.और जातकों को देवी-देवताओं का आशीर्वाद मिलेगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news