Vivah Upay 2023: नए साल में मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी, 2023 के पहले सोमवार करें यह आसान उपाय
Advertisement
trendingNow11500042

Vivah Upay 2023: नए साल में मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी, 2023 के पहले सोमवार करें यह आसान उपाय

New Year 2023 Vivah Upay: शादी की उम्र होने के बावजूद भी अगर आपको मनचाहा वर या कन्या नहीं मिल रही है तो नए साल के पहले सोमवार को यहां बताए जा रहे उपाय जरूर करें इससे आपकी दिक्कत दूर हो जाएगी.

फाइल फोटो

Shadi ke Upay: भारत में शादी के बंधन को बहुत ही पवित्र माना जाता है लेकिन कई लड़के और लड़कियों को समय पर जीवनसाथी नहीं मिलता है. एक उम्र गुजर जाने के बाद जीवनसाथी मिलना और ज्यादा मुश्किल हो जाता है. इसके अलावा कई लोगों के साथ ऐसा भी होता है कि उनकी लगी हुई शादी टूट जाती है जिसमें किसी शख्स की कोई गलती नहीं होती है. शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि ऐसा कुंडली में दोषों की वजह से होता है. इसे दूर करने के लिए यहां कुछ उपाय बताए गए हैं. इस उपाय को नए साल के पहले सोमवार को करने से आपको मनचाहा पार्टनर मिलेगा और विवाह में आने वाली बाधाएं खत्म हो जाएंगी.

2023 के पहले सोमवार करें बस ये काम

1. घर में बेटी की शादी की उम्र होने के बाद भी अगर उसके योग्य दुल्हा नहीं मिल रहा है तो नए साल के पहले सोमवार यानी 2 जनवरी 2023 को बेटी को भगवान शिव को सफेद फूल और मां पार्वती को सोलह श्रृंगार के सामान चढ़ाने के लिए कहें. इस उपाय से अविवाहित कन्या को मनचाहा वर मिलेगा.

2. कई बार ऐसा होता है कि शादी लगने के बाद किसी कारण से बार-बार शादी टूट जाती है. ऐसे लोगों को सोमवार के दिन भगवाग शिव की आराधना करनी चाहिए. पुरुषों को इस दिन केसरयुक्त दूध से भोलेनाथ का अभिषेक करना चाहिए.

3. कई बार शादी में इस वजह से भी देरी होती है कि प्रेम विवाह के लिए घर वालों को आपत्ति होती है या कोई और अड़चन आती है. ऐसे लोगों के लिए कहा गया है कि साल 2023 के पहले सोमवार को भगवान शिव को बेलपत्र चढ़ाएं. वहीं शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि कुवांरे लोग जो शादी की इच्छा रखते हैं उनको नहाने के बाद खुशबू का इस्तेमाल करना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news