Advertisement
photoDetails1hindi

Vastu Tips for Money: आर्थिक तंगी दूर करने के लिए घर में स्थापित करें इस देवता की मूर्ति, जमकर बरसेगा धन

Good Luck Tips for Money: संसार में हर व्यक्ति की चाहत होती है कि वह भी अमीर आदमी बन जाए. उसके पास सुख-समृद्धि और धन-वैभव हो. हालांकि, यह सबके नसीब में नहीं होता है. ऐसे में वास्तु के हिसाब से कुछ सामान की खरीदारी कर खुशहाल जिंदगी जी जा सकती है.  

1/5

हर इंसान चाहता है कि वह अपने मोहल्ले, शहर, प्रदेश या फिर दुनिया के अमीर लोगों में भले ही न शुमार हो, किंतु उसे किसी भी तरह निर्धनता का आभास न हो और पैसों के अभाव में कष्ट न हों. कोई भी आदमी गरीबी का मुंह नहीं देखना चाहता है, वह चाहता है कि बच्चों की मांग आने के पहले ही वह उन्हें पूरी कर दे. 

2/5

हर व्यक्ति चाहता है कि पत्नी के मन में दिन में किसी चीज का विचार आए और शाम को वही कीमती चीज बाजार खरीद कर ले आए और पत्नी को भेंट करे. माता-पिता को भी खुशहाल रखे. अगर आप को गरीबी से बचना है तो घर में कुछ चीजों को अवश्य ही रखना चाहिए.

3/5

घर में कुछ चीजों को रखने के बाद घर पर कभी भी और गरीबी नहीं आती है. सबसे पहली चीज है गणेश जी की मूर्ति. गणेश जी को विघ्नहर्ता भी कहा जाता है. घर में जब भी कोई नया कार्य शुरू किया जाता है तो सबसे पहले गणेश जी की पूजा की जाती है. 

4/5

गणेश जी को सारे विघ्नों को हरने वाला देव माना गया है. ऐसा कहा जाता है कि सर्वप्रथम गणेश वंदना करने से कभी भी कोई काम नहीं बिगड़ता है और उसमें फायदा ही फायदा होता है, इसलिए सभी को घर में कम से कम गणेश जी की एक मूर्ति रखनी चाहिए. 

5/5

गणेश जी की मूर्ति को घर में विराजित करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि वह ऐसी जगह पर हो कि उनकी दृष्टि घर के मुख्य द्वार पर पड़े. ऐसा करने से घर में लक्ष्मी जी जल्दी आती हैं और घर में धन की कमी नहीं होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़