Swapan Shastra: नींद में इन चीजों का दिखना अच्छे दिनों की शुरुआत के है संकेत, समझें जल्द होगी धन प्राप्ति
Advertisement

Swapan Shastra: नींद में इन चीजों का दिखना अच्छे दिनों की शुरुआत के है संकेत, समझें जल्द होगी धन प्राप्ति

Money Related Dream: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. सपनों में दिखने वाली चीजें व्यक्ति को भविष्य में होने वाली घटनाओं की ओर इशारा करती हैं. 

 

फाइल फोटो

Dream Meaning: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जीवन में होने वाली हर घटना का कोई न कोई संकेत होता है. रात में सोते समय अक्सर सपने तो सभी देखते हैं, लेकिन कुछ सपने व्यक्ति को भविष्य में होने वाली घटनाओं की ओर इशारा करते हैं. ये संकेत शुभ और अशुभ कुछ भी हो सकते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार कुछ सपने व्यक्ति को भविष्य में धन प्राप्ति के संकेत देते हैं. 

इतना ही नहीं, ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई तरह के उपायों के बारे में बताया गया है, जिसे करके आने वाले बुरे समय को टाला या बचा जा सकता है. आज हम जानेंगे सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है और ये भविष्य को लेकर क्या संकेत देते हैं. 

पक्षियों को साथ उड़ते देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में पक्षियों को साथ उड़ते देखते हैं, तो ज्योतिष के अनुसार इसे शुभ सपना माना जाता है. इसका मतलब होता है कि भविष्य में आपके अधूरे कार्य जल्द पूरे होने वाले हैं. इतना ही नहीं, आने वाले समय में किसी मार्गदर्शक से मुलाकात हो सकती है और आप उसके विचारों को अपने जीवन में उतारेंगे. इस तरह का सपना धन और आयु में वृद्धि के संकेत देता है और परिवार में खुशहाली आती है. 

भौंरा देखने का अर्थ

वहीं, स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में भौरां देखना अशुभ माना जाता है. बता दें कि भौंरा फूलों पर बैठने वाला काले रंग का कीट होता है, इसे सपने में देखने पर जीवन में नकारात्मकता आती है. इतना ही नहीं, भविष्य में किसी कष्टकारी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. इसके अलावा, इस दौरान आपको कोई धोखा दे सकता है जिस कारण आपको भारी नुकसान हो सकता है. अगर आप ऐसा सपना देखते हैं, तो आपको पहले ही सतर्क हो जाना चाहिए. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news