Shani Dev: कुंडली में शुभ हो शनि तो मिलते हैं ये संकेत, जीवन में अचानक मिलती है अपार दौलत-शोहरत!
Advertisement

Shani Dev: कुंडली में शुभ हो शनि तो मिलते हैं ये संकेत, जीवन में अचानक मिलती है अपार दौलत-शोहरत!

Shani ke Shubh Lakshan: कुंडली में शनि की स्थिति का जीवन पर बड़ा असर पड़ता है. कुंडली में शनि शुभ या मजबूत है इसका पता कुछ खास संकेतों से लगाया जा सकता है. 

फाइल फोटो

कुंडली में शनि की स्थिति: शनि न्‍याय के देवता हैं और कर्म के आधार पर फल देते हैं. इसलिए शनि को दंडाधिकारी कहा जाता है. साथ ही शनि देव को लेकर लोगों के मन में डर की भावना होने की भी ये खास वजह है कि शनि राजा को रंक और रंक को राजा बना देते हैं. शनि की कृपा से जातक को जीवन में सुख-समृद्धि, पद-प्रतिष्‍ठा, सम्‍मान सब कुछ मिलता है. लेकिन इसके लिए जरूरी है कि व्‍यक्ति के कर्म भी अच्‍छे हों. इसलिए ज्‍योतिष शास्‍त्र में कुंडली में शनि की स्थिति को बहुत महत्‍वपूर्ण दर्जा दिया गया है. कुंडली में शनि शुभ है या अशुभ है इसका पता जीवन में होने वाली घटनाओं से लगाया जा सकता है. आइए जानते हैं कि कुंडली में शनि शुभ स्थिति में है या जातक पर शनि देव मेहरबान है, इसका पता किन संकेतों से लग सकता है. 

कुंडली में शनि शुभ होने के लक्षण 

- शनि की कृपा हो तो जातक अपने जीवन में अपार यश, धन, ऊंचा पद और सम्मान जरूर पाता है. 

- शनि की कृपा हो तो जातक को पैसों की तंगी नहीं होती है. उसे जब जितने पैसों की जरूरत हो, उसे कहीं न कहीं से धन मिल ही जाता है. 

- कुंडली में शनि उच्‍च का हो तो जातक के जीवन में भले ही कितनी भी मुसीबतें आएं, वह उनसे पार पा लेता है. उसे हर समस्‍या का हल जरूर मिल जाता है. साथ ही बड़ी से बड़ी दुर्घटना होने पर भी वह व्‍यक्ति बच जाता है. 

- उच्‍च का शनि व्‍यक्ति को खूब मान-सम्‍मान दिलाता है. 

- शनि देव शुभ हो तो जातक की सेहत अच्‍छी रहती है. उसके बाल, नाखून, हड्डियां और आंखें जल्‍दी कमजोर नहीं होती हैं. 

- शनि अचानक धन लाभ कराते हैं और करियर में खूब तरक्‍की देते हैं. जातक जिस भी क्षेत्र में जाए ऊंचा पद और खूब नाम-शोहरत कमाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news