Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर कर्क, तुला समेत इन्हें मिलेगा खुशियों का पिटारा, सातवें आसमान पर होगी किस्मत!
Advertisement
trendingNow11315884

Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर कर्क, तुला समेत इन्हें मिलेगा खुशियों का पिटारा, सातवें आसमान पर होगी किस्मत!

Zodiac Sign Get Ganesh Ji Blessings: भाद्रपद माह में भगवान श्री गणेश का जन्मोतस्व मनाया जाता है. इस बार 10 दिवसीय गणेश चतुर्थी 31 अगस्त से आरंभ हो रही है. इस बार गणेश चतुर्थी के दिन ही शुक्र गोचर करने जा रहे हैं, जो कुछ राशियों को विशेष लाभ कराने वाले हैं. 

 

फाइल फोटो

Shukra Gochar On Ganesh Chaturthi 2022: वैदिक ज्योतिष के अनुसार जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन या गोचर करता है, तो उसका प्रभाव सभी व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. 31 अगस्त को शुक्र ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इस दौरान वे कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में गोचर कर जाएंगे. शुक्र ग्रह को आर्थिक स्थिति, वैवाहिक जीवन, भोग-विलास, ऐश्वर्या आदि का कारण माना गया है. ऐसे में शुक्र के सिंह में गोचर करने से सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा लेकिन इन 3 राशियों को विशेष रूप से लाभ होगा. 

बता दें कि 31 अगस्त को देशभर में गणेश चतुर्थी भी मनाई जाएगी. इस दिन धूमधाम से घरों में बप्पा विराजित किए जाते हैं और विधि-विधान के साथ पूजा अर्चना की जाती है. ऐसे में गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर शुक्र का गोचर इन राशि वालों के दिन ही पलट देगा. इन राशियों के जातकों को हर कार्य में सफलता मिलेगी. साथ ही, विशेष धनलाभ होगा. 

कर्क राशि- शुक्र ग्रह सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में इन राशि के लोगों के जीवन पर शुभ प्रभाव पड़ता दिखाई दे रही है. इस राशि की गोचर कुंडली में शुक्र दूसरे बाव में प्रवेश कर रहे हैं. ऐसे में इन जातकों को धन लाभ के साथ करियर में भी जबरदस्त सफलता हाथ लगेगी. आय के नए स्तोत्र खुलेंगे. इस दौरान किसी बिजनेस में निवेश करना लाभकारी रहेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. संतान की तरफ से कोई खुशखबरी मिल सकती है. 

तुला राशि-  ज्योतिष के अनुसार इस राशि के जातकों के लिए ये भी ये गोचर विशेष लाभदायी रहने वाला है. इस राशि में शुक्र 11 वें भाव में प्रवेश कर रहा है. इस राशि के जातकों को नौकरी और बिजनेस आदि में अपार सफलता हासिल होगी. वैवाहिक जीवन में खुशियां दस्तक दे सकती हैं. इन जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. साथ ही, इस अवधि में किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. 

वृश्चिक राशि- इस राशि के दसवें भाव में शुक्र गोचर करने जा रहे हैं. इस कारण इन राशि वालों को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी सफलता मिलेगी. ऑफिस में काम की प्रशंसा होगी. और इसी के आधार पर आपका प्रमोशन होगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news