Palmistry signs: हाथ में होती है यह रेखा तो भविष्य भी देख लेता है इंसान, बेहद दुर्लभ होते हैं ऐसे लोग
Advertisement

Palmistry signs: हाथ में होती है यह रेखा तो भविष्य भी देख लेता है इंसान, बेहद दुर्लभ होते हैं ऐसे लोग

Palmistry lucky sign: किसी शख्स के हाथों की रेखाएं उसके जीवन के बारे में बहुत कुछ बताती हैं. हस्तरेखा विज्ञान के जानकारों का मानना है कि हाथों की लकीरें किसी शख्स के भविष्य के बारे में कई जानकारियां देती हैं लेकिन किसी शख्स के हाथों में अगर यह रेखा होती है तो वह किसी का भी भविष्य देख सकता है. 

 

फाइल फोटो

Palmistry lucky sings in hands: हस्तरेखा विज्ञान में कहा जाता है कि किसी शख्स के हाथ की रेखाएं उसके भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताती हैं. हाथ की रेखाओं को पढ़ने वाले इसे देखकर उस शख्स के जीवन का अनुमान आसानी से लगा लेते हैं लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जो किसी का भी भविष्य देखने में सक्षम होते हैं. हस्तरेखा विज्ञान के जानकारों का मानना है कि जिनके भी हाथ में 'प्रतिभा रेखा' पाई जाती है वो किसी का भी भविष्य देख सकते हैं.

और क्या होती है इनकी खासियत

हस्तरेखा विज्ञान के जानकारों का मानना है कि जिनके भी हाथों में प्रतिभा रेखा पाई जाती है वो किसी का भी भविष्य जान सकते हैं. इसके लिए उनको किसी की जन्मकुंडली या हस्तरेखा देखने की जरूरत नहीं होती है. ये दुर्लभ रेखा बेहद कम लोगों के हाथ में होती है और जिनके भी हाथ में ये होती है उनके अंदर एक अलग तरह का सिक्स सेंस मौजूद होता है जिससे उनको भविष्य का पूर्वाभास हो जाता है.

कहां पाई जाती है ये रेखा

प्रतिभा रेखा को चमत्कारी रेखा भी कहा जाता है. हस्तरेखा विशेषज्ञों की मानें तो यह रेखा चंद्र के पर्वत से उर्ध्व मंगल को घेरती है. इस दौरान ये एक अर्धवृत्त की आकृति का निर्माण करती है. ये उर्ध्व मंगल को घेरती हुई आगे बढ़ती है और बुध पर्वत के आधार पर समाप्त हो जाती है. प्रतिभा रेखा वाला इंसान बहुमुखी प्रतिभा का धनी होता है.

देवताओं से होता है संबंध

हस्तरेखा विज्ञान के जानकार मानते हैं कि चंद्र की पर्वत रेखा वालों का कल्पना और रहस्य से इसका गहरा रिश्ता होता है. इसलिए जिनके हाथ में ये अद्भुत रेखा होती है उनके संवेदना सामान्य जनों से ज्यादा होती है और इनकी दिमाग की ताकत किसी आम इंसान से ज्यादा होती है. ये किसी भी घटना का पूर्वाभास कर सकते हैं. ऐसी रेखा वालों की संख्या दुनिया में बेहद कम होती है. ऐसा माना जाता है कि इस रेखा का संबंध सीधे देवताओं से होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news