Surya Gochar 2023: 'गुरु' की राशि में सूर्य का महागोचर कराएगा तगड़ा लाभ, बढ़ेगी पद-प्रतिष्ठा; बरसेगा अटूट पैसा!
Advertisement

Surya Gochar 2023: 'गुरु' की राशि में सूर्य का महागोचर कराएगा तगड़ा लाभ, बढ़ेगी पद-प्रतिष्ठा; बरसेगा अटूट पैसा!

Sun Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह अपने निश्चित समय पर राशि परिवर्तन करता है. सूर्य हर माह अपना स्थान परिवर्तन करते हैं, जिसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर देखा जाता है. मार्च में सूर्य मीन राशि में गोचर कर जाएंगे. ऐसे में जानें किन राशि वालों को विशेष लाभ होगा.

 

फाइल फोटो

Surya Gochar 2023 Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने समय पर ही दूसरी राशि में गोचर करते हैं. ऐसे में सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर इसका प्रभाव देखने को मिलता है. सूर्य को ग्रहों का राजा माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में जब सूर्य एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं, तो उसे संक्रांति के नाम से जाना जाता है. ऐसे में 15 मार्च को सूर्य मीन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, जिसे मीन संक्रांति के नाम से जाना जाएगा.  सूर्य के इस राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशि के जीवन पर शुभ और अशुभ रूप में देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं किन 3 राशियों को इस अवधि में विशेष लाभ होगा.

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य का मीन में प्रवेश इन राशि वालों के जातकों के जीवन में विशेष प्रभाव डालेगा. इस अवधि में लोगों के अटके हुए काम पूरे होंगे.विदेश में पढ़ाई करने वाले छात्रों को विदेश जाने का मौका मिलेगा. वहीं, इस अवधि में कर्क राशि के जातकों के भाग्योदय के संकेत मिल रहे हैं. कार्य और कारोबार की तरफ से यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं. इसका लाभ भविष्य में मिलता दिख रहा है.  

मिथुन राशि

सूर्य का गोचर मिथुन राशि वालों के लिए भी अनुकूल साबित होने वाला है. इस अवधि में नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को नए मौके मिलेगें. वहीं, नौकरी कर रहे लोगों को भी कार्य क्षेत्र में सफलता हासिल होगी. व्यापार क्षेत्र से जुड़े जातकों को इस अवधि में धनलाभ होने की संभावना है. इतना ही नहीं, इस दौरान पदोन्नति और प्रमोशन मिलने की संभावना है.

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दौरान वृषभ राशि वालों को भी विशेष लाभ होने वाला है. सूर्य गोचर इस राशि वालों के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है. इस दौरान आय में बढ़ोतरी होगी. निवेश किए गए पैसों से भविष्य में लाभ होगा. शेयर बाजार या सट्टे में निवेश करने से पैसों में वृद्धि होगी.  आत्मविश्वास में बढ़ोतरी की संभावना है. साथ ही, व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में मजबूती आने के संकेत मिल रहे हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

Trending news