Valentine Day 2023: वैलेंटाइन पर इन उपायों को करने से बन जाएंगे लव मैरिज के योग, रिश्तों में आएगी चीनी सी मिठास
Advertisement

Valentine Day 2023: वैलेंटाइन पर इन उपायों को करने से बन जाएंगे लव मैरिज के योग, रिश्तों में आएगी चीनी सी मिठास

Valentine's Day 2023 Upay: 14 फरवरी का दिन विश्वभर में वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में इस दिन को लेकर कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. ये उपाय व्यक्ति की कुंडली में प्रेम विवाह के योग बनाते हैं.

 

फाइल फोटो

Love Marriage Remedies: किसी भी व्यक्ति की कुंडली में प्रेम विवाह कुंडली के सप्तम भाव से संबंधित होता है. ज्योतिष के अनुसार जब सप्तमेश तृतीय, पंचम, नवम, एकादशी और बारहवें के साथ मिलता है, तो व्यक्ति की कुंडली में प्रेम विवाह के योग बनते हैं. लेकिन अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में ये योग नहीं बनता, तो लव लाइफ को सफल बनाने, लव मैरिज के योग बनाने और दांपत्य जीवन में खुशहाली लाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपायों के बारे में बताया गया है.

विश्वभर में 14 फरवरी का दिन वैलेंटाइन डे के रीप में मनाया जाता है. ये दिन दो प्यार करने वाले लोगों को समर्पित है. ऐसे में इस दिन ज्योतिष के कुछ उपायों को करने से व्यक्ति के पार्टनर के साथ संबंधों में मधुरता आती है. इसके साथ ही व्यक्ति की लव मैरिज के योग बनते हैं. आइए जानें इन योगों के बारे में.

वैलेंटाइन डे पर कर लें ये उपाय

- मनचाहे जीवनसाती की कामना रखने वाले जातक सोमवार के व्रत रखें. इस दिन भगवान शिव के पंचाक्षर मंत्र का पाठ करते हुए बेलपत्र अर्पित करने से व्यक्ति को मनचाहा वर मिलता है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रेम संबंधों को मजबूत करने के लिए वैलेंटाइन डे के दिन कामदेव के मंत्र ओम नमो भगवते कामदेवाय यस्य यस्य दृश्यो भवामि यस्य यस्य मम मुखं पश्यति तं तं मोहयतु स्वाहा" मंत्र का जाप करने से लाभ होता है. इतना ही नहीं, इस दिन प्रेम युगल साथ में कामदेव और रति की पूजा करें. इससे जल्द ही लाभ मिलेगा.

- अगर पति-पत्नी के बीच झगड़ा रहता है और उतार-चढ़ाव ज्यादा है, तो गुरुवार के दिन पति-पत्नी या प्रेम युगल भगवान विष्णु की पूजा करें. इससे जरूर लाभ होगा और रिश्तों में मिठास आएगी.

- अगर आप अपने प्रेमी का प्यार पाना चाहते हैं या फिर प्रेमी से शादी करना चाहते हैं, तो किसी ज्योतिष की सलाह से ओपल या फिर हीरा धारण कर सकते हैं. ये दोनों ही रत्न शुक्र ग्रह से संबंधित हैं. शुक्र ग्रह को रोमांस और सफल प्रेम के लिए श्रेष्ठ माना गया है.

- वहीं, अगर आप कुंडली में प्रेम विवाह के योग बनाना चाहते हैं, तो 16 सोमवार के व्रत रखें. इसके साथ-साथ ओम नमो भगवते कामदेवाय यस्य यस्य दृश्यो भवामि यस्य यस्य मम मुखं पश्यति तं तं मोहयतु स्वाहा" मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रेम विवाह के लिए चंद्रमा की पूजा लाभदायी है. बता दें कि चंद्रमा के रत्न मोती को धारण करने से प्रेम विवाह के योग बनते हैं.

- कहते हैं कि गुरु और शुक्र ग्रह के मजबूत होने से विवाह के योग बनते हैं. ऐसे में गुरुवार के दिन पीले और शुक्रवार के दिन सफेद वस्त्र पहनने से लाभ होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news