Vastu Tips: किस्मत के साथ है घर के दरवाजे का गहरा कनेक्शन, गलत दिशा में होने से जिंदगी हो सकती है बर्बाद
Advertisement

Vastu Tips: किस्मत के साथ है घर के दरवाजे का गहरा कनेक्शन, गलत दिशा में होने से जिंदगी हो सकती है बर्बाद

Vastu Remedies: घर के मुख्य दरवाजे और किस्मत का गहरा कनेक्शन है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, अगर दरवाजे सही दिशा में हैं तो इंसान को जिंदगी में बहुत कुछ प्राप्त हो सकता है.

 

घर का मुख्य दरवाजा

Vastu Tips for Home Main Door: हर कोई चाहता है कि उसका एक प्यारा सा घर हो, जिसमें प्रवेश करते ही उसकी सारी टेंशन और परेशानी छूमंतर हो जाए. ऐसे में लोग अपने घर को बड़े करीने से बनाता है और हर तरह की सुख और सुविधा का ध्यान रखता है. हालांकि, वह घर तो बेहद आरामदायक और खूबसूरत बना देता है, लेकिन वास्तु का ध्यान नहीं रखता. ऐसे में जिंदगी में कई तरह की परेशानियां आनी शुरू हो जाती है. घर में दरवाजे का बेहद अहम रोल है. ऐसे में घर बनाते समय घर के दरवाजे का सही दिशा में बना होना बेहद जरूरी है. 

पूर्व दिशा

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के दरवाजे की दिशा से घर में शुभ-अशुभ प्रभाव पड़ता है. घर के मुख्य दरवाजे की दिशा पूर्व में हो तो यह बहुत ही शुभ समझा जाता है. हालांकि, अगर आपकी कुंडली में मंगल गड़बड़ हो तो इस  दिशा के दरवाजे के कारण कर्जों का बोझ बढ़ने लगता है.

वायव्य दिशा

घर का मुख्य दरवाजा वायव्य दिशा में हो तो शुभ परिणाम मिलता है, लेकिन कुंडली का शनि के गड़बड़ होने पर मित्र भी शत्रु बन जाते हैं. पड़ोसियों से विवाद होने लगता है.

पश्चिम दिशा

घर का मुख्य दरवाजा पश्चिम दिशा में हो तो यह तंगहाली दूर करता है. आय के नए स्रोत खुलते हैं. हालांकि, अगर कुंडली में बुध ठीक ना हो तो इसके चलते घर में पैसा नहीं टिकता है. घर का सारी बरकत खत्म हो जाती है.

ईशान दिशा

ईशान दिशा में बना घर का मुख्य दरवाजा शुभ फल देता है. हालांकि, अगर किसी इंसान की कुंडली में बृहस्पति की स्थिति ठीक न हो तो इससे गंभीर बीमारियां घर में प्रवेश करती हैं.

दक्षिण दिशा 

घर का मुख्य दरवाजा दक्षिण दिशा में हो तो इंसान को जिंदगी में काफी संघर्ष करना पड़ता है. हां, लेकिन अगर कुंडली में शनि-मंगल की स्थिति ठीक हो तो इस दिशा के दरवाजे से संपन्नता आने लगती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news