Vastu Tips For Pyramid: घर में इस तरह रखेंगे पिरामिड तो सफलता चूमेगी आपके कदम, पढ़ाई में बच्चा बनेगा होशियार
Advertisement

Vastu Tips For Pyramid: घर में इस तरह रखेंगे पिरामिड तो सफलता चूमेगी आपके कदम, पढ़ाई में बच्चा बनेगा होशियार

Pyramid Benefits: वास्तु शास्त्र में हर चीज को सही दिशा में रखने के बारे में बताया गया है. किसी भी चीज को अगर सही दिशा में रखा जाए, तो घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. वास्तु अनुसार घर में पिरामिड रखने के फायदे.

 

फाइल फोटो

Pyramid Right Direction: वास्तु शास्त्र के अनुसार कोई भी चीज सकारात्मक परिणाम तभी देती है, जब उसे सही दिशा में रखा जाए, घर की साज सजावट के लिए वास्तु में कई चीजों के बारे में बताया गया है. ये व्यक्ति की तरक्की और सफलता के रास्ते खोलती है. वास्तु जानकारों का कहना है कि अगर इन चीजों को सही दिशा में न रखा जाए, वे घर में नाकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ा देते हैं. इससे घर में वास्तु दोष उच्पन्न होते हैं और व्यक्ति की तरक्की में बाधाएं पैदा करते हैं. ऐसे ही आज हम घर में पिरामिड रखने के फायदे और सही दिशा के बारे में.

घर में पिरामिड रखने के ये हैं फायदे

- वास्तु जानकारों के अनुसार घर में पिरामिड रखने से व्यक्ति के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. व्यक्ति बिजनेस, नौकरी और करियर में खूब तरक्की पाता है.

- वास्तु एक्सपर्ट्स के अनुसार पिरामिड में पॉजिटिव एनर्जी की मात्रा बहुत अधिक होती है. ऐसे में अगर पिरामिड को तनाव या थके हुए व्यक्ति के पास रख दिया जाएष तो ये उसके दिमाग के शांत  करता है और व्यक्ति की थकान-तानव दूर कर देता है.

- पिरामिड बच्चों के लिए बहुत शुभ फलदायी माना जाता है. इसे पढ़ाई करने वाले बच्चों के कमरे में क्रिस्टल का पिरामिड स्टडी टेबल पर रखने से बच्चों की एकाग्रता में वृद्धि होती है और बच्चा होशियार बनता है.

ये है पिरामिड रखने की सही दिशा

- अगर परिवार के सभी सदस्य सफलता पाना चाहते हैं तो घर में पिरामिड को ईशान कोण में रखने से लाभ होगा.

- वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को नींद आने में परेशानी है, तो उसे घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में रख लें. इससे व्यक्ति के दिमाग को शांति मिलती है.

- अगर आप बिजनेस में बढ़ोतरी चाहते हैं, तो ऑफिस के केबिन में दक्षिण-पश्चिम दिशा में पिरामिड रखने से बिजनेस को तेजी मिलती है.  

- लंबे समय से बीमार व्यक्ति के कमरे में अगर बिस्तर के पास पिरामिड को रख दिया जाए,तो बहुत जल्द असर देखने को मिलता है.

- सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने के लिए पिरामिड को दक्षिण-पूर्ण दिशा में रखना उत्तम रहता है.

- घर का मेन गेट दक्षिण दिशा में होने पर पिरामिड लटकाना शुभ माना गया है.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news