Vastu Tips: घर की दीवार पर ऐसे लगाएं घड़ी तो बदल जाएगी आपकी किस्मत, जमकर बरसेगा धन
Advertisement

Vastu Tips: घर की दीवार पर ऐसे लगाएं घड़ी तो बदल जाएगी आपकी किस्मत, जमकर बरसेगा धन

Vastu Shastra: वास्तु के हिसाब से अगर घर में सामान रखा जाए तो सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है. धन के नए स्रोत खुलते हैं और किस्मत साथ देने लगती हैं. इन सभी बातों को वास्तु शास्त्र में विस्तार से बताया गया है.

वास्तु टिप्स

Vastu Tips for Clock: कहते हैं न कि समय बड़ा बलवान होता है. जो कभी रंक था, वह राजा बन सकता है और राजा भी रंक बन सकता है. समय के आगे कोई नहीं ठहर पाता है. समय की बात करें तो घड़ी को काफी अहम माना गया है. लोग समय की जानकारी के लिए घर की दीवारों पर घड़ी लगाते हैं. हालांकि, लोग दीवारों पर घड़ी लगाते समय वास्तु का ध्यान नहीं रखते हैं, जिस वजह से घर में हमेशा अशांति बने रहती है. ऐसे में जरूरी है कि घड़ी लगाते समय वास्तु के अनुसार, दिशाओं का ध्यान रखा जाए.

इन दिशाओं में लगाएं घड़ी

वास्तु शास्त्र के अनुसार, कमरे में दीवार घड़ी लगाने के लिए उत्तर, पूर्व और पश्चिम दिशा को बेहद शुभ माना गया है. धन के देवता कुबेर का उत्तर दिशा और देवराज इंद्र का पूर्व दिशा में वास माना गया है. इन दोनों दिशाओं में घड़ी लगाने से घर में बरकत रहती है और लोग आर्थिक रूप से तरक्की करते हैं.

बंद न हो घड़ी

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में हमेशा गोल आकार की घड़ी लगानी चाहिए. घड़ी कभी बंद या टूटी हुई नहीं होनी चाहिए. बंद या बेकार पड़ी घड़ी को जल्द से जल्द ठीक करा लेना चाहिए. बेडरूम में कभी भी पेंडुलम वाली घड़ी न लगाएं.

इस रंग की लगाएं घड़ी

घर में काले व नीले रंग की घड़ी न लगाएं. घड़ी में धूल न जमने दें और हमेशा साफ-सुथरा रखें. वहीं, ये भी ध्यान रखें कि घड़ी हमेशा सही समय बताए. घर के हर रूम और बरामदे में घड़ी नहीं लगानी चाहिए.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news