close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राशिफल 01 नवंबर: आज इन 6 राशिवालों को मिल सकती है कामयाबी, इन्हें रहना होगा सावधान

ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है.

राशिफल 01 नवंबर: आज इन 6 राशिवालों को मिल सकती है कामयाबी, इन्हें रहना होगा सावधान

नई दिल्ली: नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में...

मेष: अपने आसपास के लोगों से बहुत अधिक भावनात्मक समर्थन प्राप्त करने के लिए तैयार रहें. वापस बैठने, आराम करने और अपने आप को सांस लेने के लिए एक अच्छा दिन है. यह महीने का पहला दिन है, और चीजों पर जोर न देना सबसे अच्छा है. अपना काम एक तरफ रखें और अपने लिए कुछ समय निकालें.

वृषभ: अपने दिन को थोड़ा आगे बढ़ाएं और उन चीजों को करें जो आप आमतौर पर नहीं करते हैं. अपने क्षितिज को व्यापक बनाने और थोड़ा और पता लगाने के लिए नए हितों को खोजने की कोशिश करें. एक दोहराव कार्यक्रम होने से, आप अपने कार्यों से ऊब जाएंगे. इसलिए, सुनिश्चित करें कि आप चीजों को यहां और वहां स्वचल करते हैं.

मिथुन: आज आप खुद पर भावनात्मक तनाव महसूस कर सकते हैं. बहुत सारी भावनाएँ आपके भीतर दौड़ती जा रही हैं और यह आपको भारी पड़ सकता है. आज आप अपना दिन चीजों से धीमी गति से गुजारें. काम से एक दिन की छुट्टी लें और कुछ ऐसा करें जो आपको सुकून दे. तुम अच्छा महसूस करोगे.

कर्क: लोग आज आपको नीचे डालने की कोशिश कर सकते हैं - हालाँकि, उन्हें जीतने नहीं देंगे. आपकी भावनाएं आपकी कमजोरी हैं, और लोग इसका फायदा उठाते हैं. अपनी भावनाओं को अपनी ताकत बनाने की कोशिश करें और इस पर कार्य करें कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं. लोगों को यह न बताएं कि आपको क्या करना है. वास्तव में, अपने बॉस के पैर को आगे रखें और अपने विचारों और विचारों से चिपके रहें.

सिंह: आपके लिए यह एक महान दिन है. सब कुछ ठीक वैसा ही चल रहा है जैसा आप चाहते हैं. इसलिए, किसी भी चीज़ के बारे में चिता न करें. बस अपने दिन के बारे में जाना जैसे आप चाहते हैं, और चीजें जगह में गिर जाएंगी. यदि कोई निर्णय लेने की आवश्यकता है, तो यह सबसे अच्छा है कि आप इसे आज ही बना लें क्योंकि चीजें ऐसी हैं जो आप उन्हें चाहते हैं.

कन्या: आप आज खुद के साथ एक भावनात्मक लड़ाई में शामिल हो सकते हैं. आपका दिल कुछ चाहता है, और आपका दिमाग कुछ और चाहता है. पेशे वरों और विपक्ष का वजन करें और देखें कि आपके लिए सबसे अच्छा काम क्या है. याद रखें, कभी-कभी अपने मस्तिष्क पर अपने दिल की बात सुनना बेहतर होता है.

तुला: व्यक्तिगत रिश्ते आज हाईरोड ले रहे हैं. यदि आपके आस-पास किसी व्यक्ति के साथ कोई समस्या है, तो वे हल होने वाले हैं और आप अपने आप को एक खुशहाल जगह पर खोजने जा रहे हैं. यह उन लोगों तक पहुंचने का एक अच्छा दिन है, जिन्हें आपने थोड़ी देर में बोला था.

वृश्चिक: आज आपके लिए सीखने के लिए बहुत कुछ है. आप अपने आप को थोड़ा उत्तेजित हो सकते हैं क्योंकि लोग आपको चीजें सिखाने की कोशिश करने जा रहे हैं. हां, आप बहुत कुछ जानते हैं - लेकिन आप सब कुछ नहीं जानते हैं. इसलिए, एक खुला दिमाग रखें और सुनिश्चित करें कि आप दूसरों की बात सुनते हैं. यह आपके कौशल में मदद करेगा.

धनु: आश्चर्य आपके आने की प्रतीक्षा कर रहा है. आज आप बहुत सी अप्रत्याशित चीज़ों का सामना करने जा रहे हैं, लेकिन चिंता न करें, वे सभी आपके पक्ष में होंगे. दिन का लाभ उठाएं और अपनी ओर आने वाली सबसे अच्छी खबरें बनाएं.

मकर: आप अपने आप को बहुत कठिन तरीके से आगे बढ़ा रहे हैं और आपकी भावनाएं सभी जगह हैं. यदि आपके पास किसी के साथ गिरावट हुई है, तो उसे जाने देना ठीक है. केवल एक चीज जो आप कर सकते हैं वह चीजों को हल करने की कोशिश है - लेकिन अगर आपके आस-पास के लोग पारस्परिक नहीं हैं, तो इसे जाने और अपना जीवन जीने के लिए सबसे अच्छा है.

कुंभ: लोगों से दूरी बनाना सीखें. जो आपको लगता है कि आपके मित्र हैं वे आपके लिए सच्चे नहीं हैं. आज अपनी आँखें खोलें और यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपके प्रति कौन अच्छा इरादा रखता है और कौन नहीं. परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करें क्योंकि वे आपके साथ गलत नहीं करेंगे.

मीन: आप महसूस कर सकते हैं कि चीजें आज बहुत तेजी से आगे बढ़ रही हैं - और यह सच है. लेकिन अपने आप को तनाव न दें, क्योंकि आप अंततः गति को पकड़ने और अपनी चीजों को सुलझाने के लिए जा रहे हैं. हालाँकि, ऐसा होने के लिए आपको शांत रहना होगा. इसलिए, सुनिश्चित करें कि आप अपनी कार्य सूची देखते समय घबराए नहीं.