close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राशिफल 6 नवंबर: आज इन राशिवालों की खुल सकती है किस्‍मत, बुलंद होंगे सितारे

आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में...

राशिफल 6 नवंबर: आज इन राशिवालों की खुल सकती है किस्‍मत, बुलंद होंगे सितारे

नई दिल्ली: नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में...

मेष राशि
आपके आस-पास के लोग आज बहुत मुश्किल में पड़ सकते हैं और इससे आपको गुस्सा आ सकता है. अपनी भावनाओं को व्यक्त करना और उनके साथ साझा करना ठीक है कि वे आपको कैसा महसूस कर रहे हैं, लेकिन गुस्सा और नाराज होने का कोई मतलब नहीं है. आग में आग मिलाने से ही बड़ी आग लगती है.

वृषभ राशि
आपकी भावनाएं आज हर जगह रहने वाली हैं. आप बिना किसी कारण के जीवन के हर पहलू के बारे में चिंता करते हैं. आज की सबसे अच्छी बात यह है कि आप आराम करना और आराम करना सुनिश्चित करेंगे, इससे आपको कुछ भी परेशान नहीं होने देगा. यदि संभव हो तो अपनी कार्य सूची को साफ़ करने का प्रयास करें.

मिथुन राशि
कई बार जाने देना ठीक है. आपको हर चीज के लिए शिकायत नहीं करनी चाहिए. आपके आस-पास के लोग गलती करने के लिए बाध्य हैं, और आपको इसे अपने आप में माफ करना और भूल जाना चाहिए. याद रखें कि आपने कब गलियाँ की थीं और उन्हें माफ कर दिया गया था? अब तुम्हारी बारी है.

कर्क राशि
आज आभारी होना महत्वपूर्ण है आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपके पास वह सब कुछ नहीं है जो आप चाहते हैं, लेकिन चारों ओर देखें, आपके पास दूसरों की तुलना में अधिक रास्ता है - और कभी-कभी आपको बस इतना करना होगा कि आप एक कदम पीछे ले जाएं और आभारी रहें. इसलिए, अपने दिन को जीवन का आनंद लें और जो कुछ भी आपके पास है उसे आनंदित करें.

सिंह राशि
अपने भावनात्मक पक्ष तक पहुंचने के लिए आज एक अच्छा दिन है. आप हाल ही में बहुत यांत्रिक हो गए हैं, और यह आपकी या आपके आसपास के लोगों की मदद नहीं कर रहा है. अपनी भावनाओं को दूसरों के साथ साझा करना और आप जो सोच रहे हैं उसके बारे में खुला रहना सबसे अच्छा है. इससे लोग आपको बेहतर तरीके से समझ पाएंगे.

कन्या राशि
आप जीवन के लिए एक नए उत्साह के साथ खुद को खोजने जा रहे हैं और लोग इसे पहचानने जा रहे हैं. आपके आस-पास के लोग आपके उत्साह को पकड़ने जा रहे हैं, और एक समग्र सकारात्मक खिंचाव होने वाला है. तो, दिन का आनंद लें.

तुला राशि
आप आज ऊर्जा के साथ मुस्कराते हुए जा रहे हैं. यह उन कार्यों को समाप्त करने के लिए एक अच्छा दिन है जिन्हें आप छोड़ रहे हैं और उनकी ओर बढ़ते जा रहे हैं. यदि आप अपना दिमाग इसमें लगाते हैं, तो आप आज अपनी टू-डू सूची को बहुत आसानी से निपटा पाएंगे. सौभाग्य की कामना.

वृश्चिक राशि 
आज आपके किसी करीबी द्वारा आपको निराश किया जा सकता है. हालांकि, यह आपको बहुत अधिक प्राप्त नहीं होने देता है. हां, आपको चोट लगी है, लेकिन आपको यह महसूस करने की जरूरत है कि अभी आपके जीवन की तुलना में बहुत अधिक जीवन है. तो, चिंता तम करो, यह भी पारित हो जाएगा. 

धनु राशि
आपकी ऊर्जा आज सार्वकालिक उच्च स्तर पर है. आप खुद को काम से विचलित पाएंगे और उन चीजों को करना चाहेंगे जो आपको पसंद हैं. हालाँकि, याद रखें कि अपने काम को पहले करना महत्वपूर्ण है - आगे बढ़ने से पहले और अपने दिन का आनंद लेने से पहले. लेकिन अपने काम को बनाने की कोशिश करें जो आप आनंद लेते हैं, और चीजें महान होंगी. 

मकर राशि 
आपको ध्यान का केंद्र होना पसंद नहीं हो सकता है, लेकिन आज आप खुद को हर चीज के केंद्र में पाएंगे. आपकी प्लेट ऐसे लोगों से भरी होने वाली है जो आपसे सलाह मांग रहे हैं और उनके कार्यों में आपकी मदद ले रहे हैं. सुनिश्चित करें कि आगे बढ़ने से पहले आप अपने कार्यों को पूरा कर लें और दुनिया को बचाएं. 

कुंभ राशि 
आज आपको महसूस होगा कि आपके लिए कितना महत्वपूर्ण काम है. आप अपने काम की अनदेखी कर रहे हैं और यह अच्छा नहीं है. यह वही है जो आपको खिलाता है, और यह वह जगह है जहाँ आप नेतृत्व कर रहे हैं. इसलिए आज आप अपने कार्य स्थल के सकारात्मक पक्ष से अपनी आँखें खोल पाएंगे. 

मीन राशि
आपके आस-पास के लोग आज भी उतने मददगार नहीं होंगे जितने की जरूरत है. इस वजह से खुद को निराश न करें. याद रखें कि आप एक मजबूत व्यक्ति हैं जो अपनी समस्याओं को स्वयं संभाल सकते हैं. इसलिए उन चीजों का विश्लेषण करें जिनकी आपको मदद चाहिए और उन्हें खुद से सुलझाने की कोशिश करें. तुम कर सकते हो.