राशिफल 26 मई 2020: इन राशिवालों को भूलनी होंगी अतीत की बातें, मिलेगी शांति

आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में...

ज़ी न्यूज़ डेस्क | May 26, 2020, 05:53 AM IST

नई दिल्ली: नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में...

1/12

मेष राशि

Aries

मेष राशि- आपको राहत की सांस लेने का समय है. अब तक का महीना आपके लिए व्यस्त रहा है, लेकिन आज आप मन की शांति पा सकेंगे. आप स्वयं को ध्यान और आराम के लिए इच्छुक पाएंगे. यह एक अच्छी बात है. अपने दोस्तों और परिवार के लिए भी कुछ समय निकालने की कोशिश करें.

2/12

वृषभ राशि

Taurus

वृषभ राशि- आज व्यस्त रहने की उम्मीद है. आपके पास करने के लिए बहुत सारी चीजें हैं और आप इसे प्रबंधित करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं. अपने सभी कार्यों से निपटने का सबसे आसान तरीका एक टू-डू लिस्ट बनाकर पहले जो आपके लिए आवश्यक हों, उसे प्राथमिकता दें. इस तरह आपके पास पूरे दिन का पालन करने के लिए एक संरचना होगी और चीजें गड़बड़ नहीं होंगी.

3/12

मिथुन राशि

Gemini

मिथुन राशि- आप किसी ऐसे व्यक्ति को याद कर सकते हैं. जिसके साथ आपकी दोस्ती थी. आपके लिए मिथुन राशि की सबसे अच्छी बात अतीत को भूलकर आगे बढ़ना होगा. उस व्यक्ति से दोबारा दोस्ती करें. किसी ऐसे दोस्त को मत खोइए जिसे आपका दिल जाने नहीं दे.

4/12

कर्क राशि

Cancer

कर्क राशि- आज आपके द्वारा किए गए कार्य भविष्य के लिए फायदेमंद होंगे. अभी आप नहीं सोच सकते कि वे महत्वपूर्ण हैं लेकिन आपके द्वारा बनाए गए कनेक्शन आपकी जरूरत के समय में आपकी मदद करने जा रहे हैं. आज किसी भी परिस्थिति में भीड़ वाली जगह पर बिल्कुल भी ना जाएं.

5/12

सिंह राशि

Leo

सिंह राशि- यदि आप जो चाहते हैं और उसके बारे में बहुत अधिक दबंग हैं तो लोग आपकी मदद करने में थोड़ा सशंकित हो सकते हैं. आदेशों को इधर-उधर फेंकने के बजाय, अन्य लोगों से सुझाव मांगें और फिर अपनी राय उनके सामने रखें. एक टीम के रूप में चीजें करें, न कि बॉस के रूप में.

6/12

कन्या राशि

Virgo

कन्या राशि- आपका क्षति नियंत्रण कौशल आज सबसे बड़ा साबित होने जा रहा है. लोग जरूरत के समय में आपके पास सलाह लेने आएंगे. आपसे उन्हें सबसे अच्छी सलाह मिलती है. हालांकि अपनी खुद की सलाह का पालन करना न भूलें और अपने जीवन को वापस ट्रैक पर लाएं.

7/12

तुला राशि

Libra

तुला राशि- आप आज बहुत रचनात्मक रूप से प्रेरित होने जा रहे हैं. यदि कला, पुस्तक या संगीत में आप जिस पर भी काम कर रहे हैं तो आज का दिन सबसे अच्छा दिन है. आपके मन में आज बहुत सारे विचार आने वाले हैं, उन पर अमल करने की योजना बनाएं.

8/12

वृश्चिक राशि

Scorpio

वृश्चिक राशि- हो सकता है कि चीजें आपके अनुसार नहीं चल रही हों लेकिन यह ठीक है. एक बदलाव के लिए, ब्रह्मांड को अपने जीवन के नियंत्रण में रहने दें. कभी-कभी नियंत्रण छोड़ना सबसे अच्छी बात है, जो आप अपनी उत्पादकता और मानसिक पवित्रता दोनों के लिए कर सकते हैं.

9/12

धनु राशि

Sagittarius

धनु राशि- आपकी राय आज दूसरों के लिए बहुत मायने रखने वाली है. लोग आपको देखेंगे और जवाब के लिए आपके पास आएंगे. आप गुरु की तरह माने जाएंगे. अपने नेतृत्व कौशल का उपयोग करना सुनिश्चित करें ताकि आप उन सभी प्रश्नों के लिए तैयार हों जो लोग आपके ऊपर फेंकने जा रहे हैं.

10/12

मकर राशि

Capricorn

मकर राशि- आज का दिन विशेष है. लेकिन आपको वह अधिकार नहीं मिल रहा है जो आप चाहते हैं और हकदार हैं. लेकिन याद रखना धैर्य एक गुण है, बस इस बात पर पकड़ बनाए रखें कि आप क्या चाहते हैं और आपको क्या मिल रहा है.

11/12

कुम्भ राशि

Aquarius

कुम्भ राशि- आज आपके चारों तरफ सकारात्मक ऊर्जा रहने वाली है. आप ऊर्जावान और शांत महसूस करेंगे. इस दिन को एक शक्ति दिवस के रूप में उपयोग करें ताकि आप उन सभी कार्यों को पूरा कर सकें जो आप अगले दिन के लिए छोड़ रहे हैं. जब आपके पास ऊर्जा हो और शिथिलता न हो तो बेहतर है.

12/12

मीन राशि

Pisces

मीन राशि- एक नया खेल शुरू करने और उसे अपनाने के लिए एक अच्छा दिन है. आप हमेशा सोफे पर बैठकर टीवी नहीं देख सकते. आपको थोड़ा व्यायाम करने की आवश्यकता है. यदि आप सैर-सपाटे के लिए बाहर जाने का मन है तो ऐसा ना करें. घर में ही रहकर व्यायाम करें.