राशिफल 23 मई 2020: इन 7 राशिवालों का किस्मत देगी साथ, लक्ष्य होगा हासिल

ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | May 23, 2020, 05:59 AM IST

नई दिल्ली: नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में..

1/12

मेष

Aries

मेष: आप किसी चीज को पाने की इच्छा रखते हैं तो आज का दिन आपके लिए अच्छा है. आप आसानी से हर उस चीज को प्राप्त करने में सक्षम होने जा रहे हैं. हालांकि इस क्षमता का गलत तरीके से उपयोग न करें. अपना रास्ता पाने के लिए इसका उपयोग करें लेकिन इसे सही करें.

2/12

वृषभ

Taurus

वृषभ: आपको आज खुद को प्रेरित करना चाहिए. पिछले कुछ दिन आपके पक्ष में रहे हैं और अब आपको वह सब कुछ प्राप्त होने की आदत है जो आप छूते हैं. हालांकि आज आप जो चाहते हैं उसके लिए आपको थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. सुनिश्चित करें कि आप दिन के लिए अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपने कार्यों को पूरा करने के लिए प्रेरित हैं.

3/12

मिथुन

Gemini

मिथुन: आज आपके लिए सही निर्णय लेना आसान होगा. आप सीधे सोच रहे हैं और आप बहुत स्पष्ट स्थिति में हैं. यदि कोई बड़ा निर्णय लेना है तो आज उसे करने का एक अच्छा समय है. यदि कोई ऐसा व्यक्ति है जिसके बारें में आप जानते हैं कि वो दुविधा में हो सकता है तो उसकी मदद कर सकते हैं.

4/12

कर्क

Cancer

कर्क: आप अपने जीवन के निर्णयों को अपने हाथों में लेना पसंद करेंगे और यह एक अच्छी बात है. अपनी सारी ऊर्जा लगाएं और उसे प्राप्त करें जो आप किसी को पता लगने देने के बिना ही करने की पाने की कोशिश कर रहे हैं. मंथन करें तो आप महसूस करेंगे कि आप कितना कुछ कर सकते हैं. आपको वास्तव में किसी की जरूरत नहीं है.

5/12

सिंह

Leo

सिंह: आपके दिमाग में बहुत कुछ है लेकिन आपको चिंता करने की बिलकुल जरूरत नहीं है. आप सोचते हैं कि चीजें आपके लिए काम नहीं कर रही हैं लेकिन ऐसा नहीं है. बस सही समय का इंतजार करें. बहुत जल्द अच्छा वक्त आने वाला है. कोशिश करें कि आज ज्यादा तनाव न लें.

6/12

कन्या

Virgo

कन्या: आज किसी भी जानकारी को अपने पास न रखें. यदि आपको लगता है कि कुछ ऐसा पता चला है जो आपके आसपास के अन्य लोगों को पता होना चाहिए तो इसे साझा करें. यह आपके और आपके आसपास के लोगों के लिए फायदेमंद होगा. आज स्वयं निर्णय लेने के बजाय निर्णय लेते समय दूसरों से मदद मांगना सबसे अच्छा होगा.

7/12

तुला

Libra

तुला: आज आपको तनाव से छुटकारा मिल सकता है. काफी समय के बाद किसी पुराने दोस्त या चाहने वाले से आपकी बात हो सकती है. यह समय आपके लिए अच्छा है क्योंकि इस वक्त आपका दिमाग फ्रेश है और नए-नए विचार आ रहे हैं. आप अपने लक्ष्यों पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे.

8/12

वृश्चिक

Scorpio

वृश्चिक: आज अपने से छोटे किसी से सलाह लेने का मन कर सकता है. मानो या न मानो वे इन दिनों बहुत कुछ जानते हैं. आपको किसी ऐसी चीज का सामना करना पड़ेगा जिसमें आपको किसी ऐसे व्यक्ति की मदद की जरूरत है जो हर नई चीज पर फिट होता है. आप नई दुनिया के साथ बने रहने का प्रयास करते हैं लेकिन आप पुराने विचारों को धारण करने वाले व्यक्ति हैं.

9/12

धनु

Sagittarius

धनु: आज जोखिम न लें, पेशेवर बनें और पारंपरिक मार्ग की तरफ जाएं. नई चीजों की कोशिश करने और जोखिम उठाने के लिए यह एक अच्छा दिन नहीं है. जो आप जानते हैं उससे चिपके रहें और इससे आपके लिए एक अच्छा दिन होगा. आपको किसी ऐसे व्यक्ति से मदद मिल सकती है जिससे आपको कभी आशा ही नहीं होगी. इस पर आप चौंकिए नहीं.

10/12

मकर

Capricorn

मकर: आपकी संचार शक्तियां आज मजबूत हैं. लोगों को आमतौर पर आपको समझने में कठिनता होती है लेकिन आज ये समस्या नहीं होगी. आज आप खुले और खुश रहेंगे. काम करने में आपको मुश्किलें आ सकती हैं और लोग चीजों के प्रति आपके सनकी दृष्टिकोण को समझेंगे.

11/12

कुंभ

Aquarius

कुंभ: आज आप अपने शत्रुओं से सावधान रहें. कुछ ऐसे लोग हैं जो सामाजिक जीवन में आपकी जगह लेने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन आप चिंता न करें, आपके असली दोस्त कभी भी आपके साथ कुछ ऐसा नहीं होने देंगे. आप दूसरों से प्यार करते हैं और लोग भी आपकी परवाह करते हैं इसीलिए बहुत ज्यादा तनाव न करें क्योंकि यह सिर्फ एक गुजरता हुआ चरण है.

12/12

मीन

Pisces

मीन: आपको ऐसा लगता है कि आप अपने आसपास की चीजों से बचे हुए हैं और यह सच हो सकता है. आज आप जानकारी प्राप्त करने के नए तरीके खोजेंगे. हो सकता है कि लोग आपको रिस्क लेने से दूर रख रहे हों क्योंकि वे आपकी रक्षा करना चाहते हैं. लेकिन आप उन्हें याद दिलाएं कि आप चीजों को खुद संभालने के लिए काफी मजबूत हैं इसीलिए अगर सच को आपके सामने रखा जाए तो बेहतर होगा.