close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आज है सुकर्मा योग, कोई भी कार्य करें नहीं आएगी बाधा; जानें अपना राशिफल

आज भाद्रपद कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि और रविवार का दिन है. आज कजरी तीज का पर्व है.

आज है सुकर्मा योग, कोई भी कार्य करें नहीं आएगी बाधा; जानें अपना राशिफल

नई दिल्ली: आज भाद्रपद कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि और रविवार का दिन है. आज कजरी तीज का पर्व है. इसे उत्तर प्रदेश - मध्य प्रदेश में कजरी तीज, कज्जली तीज तो राजस्थान में सातुड़ी भी कहते हैं. आज सुकर्मा योग भी है.  इस योग में कोई शुभ कार्य करना चाहिए. मान्यता अनुसार इस योग में नई नौकरी ज्वाइन करें या घर में कोई धार्मिक कार्य का आयोजन करें. इस योग में किए गए कार्यों में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आती है और कार्य शुभफलदायक होता है. 

ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में...

मेष - आज आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है. आगे बढ़ने के अच्छे मौके भी मिल सकते हैं. लव पार्टनर से सहयोग और प्रेम मिलेगा. आपका मूड अच्छा हो जाएगा. आज किया गया निवेश आने वाले दिनों में आपको फायदा दे सकता है. किस्मत का साथ मिल सकता है. मेहनत से पैसे कमाने का दिन है. तनाव में कमी आ सकती है. 

वृष - ऑफिस या फील्ड में संभल कर काम करें. पैसों का ध्यान रखें और विवाद से भी बचें. धन लाभ और किए गए कामों का फायदा भी कुछ कम होगा. अपने आक्रामक रवैये को छोड़ कर हर काम में दिमाग लगाएंगे और खुद को नियंत्रण में रखेंगे. आपकी सेहत में भी उतार-चढ़ाव आ सकते हैं.

मिथुन - ऑफिस में कामकाज ज्यादा रहेगा. ऑफिस या फिल्ड में एक्स्ट्रा मेहनत करनी पड़ सकती है. भय और असुरक्षा की भावनाएं भी आप पर हावी हो सकती है. खुद का ध्यान रखें. लोगों से होने वाली ज्यादातर बातचीत का मतलब समझना आपके लिए कठिन हो सकता है. सावधान रहें.

कर्क - प्रोफेशनल लाइफ के नजरिये से देखा जाए तो दिन अच्छा है. नया काम मिलेगा. पुराने काम निपट जाएंगे. मेहनत का फल आपके फेवर में आएगा. ऐसा कोई काम करेंगे जिससे पार्टनर के दिल में आपकी इज्जत बढ़ सकती है. कार्यक्षेत्र में किस्मत का साथ मिल सकता है.

सिंह - नौकरीपेशा लोग और बिजनेस वालों के लिए दिन शुभ है. दोस्तों की मदद से आपको धन लाभ हो सकता है. अधिकारियों से मदद मिलेगी. दिन भी अच्छा रहेगा. जीवनसाथी या पार्टनर से आपके संबंध मजबूत हो सकते हैं. करियर में प्रगति के मौके मिल सकते हैं. सोचा हुआ काम समय से पूरा हो सकता है. 

कन्या - कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है. कोई ऑफर छिपे ढंग से सामने आ सकता है. अचानक धन हानि के योग बन सकते हैं. आपको हर काम सावधानी से तो करना चाहिए. नौकरी या बिजनेस का कोई राज उजागर हो सकता है.

तुला - बिजनेस में अचानक फायदा हो सकता है. अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. अपना दायरा बढ़ाने के बारे में विचार करें. बिजनेस और नौकरी में आप अच्छा काम कर सकते हैं. अधिकारी आपसे खुश हो सकते हैं. कोर्ट-कचहरी के मामले भी निपट जाएंगे. सफलता भी मिलेगी. 

वृश्चिक - कामकाज में मेहनत से फायदा होगा. लंबे समय तक चलने वाली योजना बन सकती है. पैसों और नौकरी के सवालों पर आपको उपयोगी और महत्वपूर्ण सलाह मिल सकती है. कई सवालों के जवाब मिल सकते हैं. आने वाले दिनों में पैसों की स्थिति में सुधार होगा. 

धनु - बिजनेस में सावधानी से काम करें. कामकाज ज्यादा होने से नौकरीपेशा लोग परेशान हो सकते हैं. बिना सोचे समझे कोई कुछ कहे, उस पर भरोसा न करें. चंद्रमा आपसे दिन भर तैशपूर्ण काम करवा सकता है. ऐसे में आपने सावधानी न रखी तो आपको थोड़ा नुकसान भी हो सकता है. 

मकर - कामकाज में तनाव बढ़ सकता है. कारोबार के किसी फैसले के कारण आप टेंशन में रहेंगे. जोखिमपूर्ण कामों में भी नुकसान हो सकता है. फालतू खर्चा बढ़ सकता है. कामकाज में देरी से परेशान हो सकते हैं. आज आप जोश में आकर कोई गलत काम भी कर सकते हैं. 

कुंभ - रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे. अपने मन पर भरोसा रखें. आपके लिए दिन सकारात्मक हो सकता है. परिवार के लोग या रिश्तेदारों के काम आपकी मदद से पूरे होंगे. आप सकारात्मक और खुश भी रहेंगे. आपको रोमांस के मौके मिल सकते हैं. वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा.  

मीन - कार्यक्षेत्र और बिजनेस में फायदा हो सकता है. आप योजनाबद्ध तरीके से चलेंगे, तो आपके लिए दिन शुभ रहेगा. नए रूप में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं. पैसों का कोई बड़ा सौदा भी आज निपट सकता है. वाणी के प्रयोग से आपके काम पूरे हो जाएंगे. धन लाभ भी होने के योग बन रहे हैं. आप पर और आपकी बातों पर आज लोगों का ध्यान रहेगा.