कल लॉन्च होगी Hyundai की एक और कार, जानें क्या होंगे फीचर्स
Advertisement

कल लॉन्च होगी Hyundai की एक और कार, जानें क्या होंगे फीचर्स

जुलाई की शुरुआत में इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना (SUV KONA) को लॉन्च करने के बाद अब हुंदई मोटर्स अगस्त में एक और कार लॉन्च करने जा रही है. कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार 20 अगस्त को हुंदई ग्रांड आई10 एनआईओएस (Hyundai Grand i10 Nios) को लॉन्च किया जाएगा.

कल लॉन्च होगी Hyundai की एक और कार, जानें क्या होंगे फीचर्स

नई दिल्ली : जुलाई की शुरुआत में इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना (SUV KONA) को लॉन्च करने के बाद अब हुंदई मोटर्स अगस्त में एक और कार लॉन्च करने जा रही है. कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार 20 अगस्त को हुंदई ग्रांड आई10 एनआईओएस (Hyundai Grand i10 Nios) को लॉन्च किया जाएगा. यह कंपनी की अपग्रेडेड हैचबैक कार होगी. लॉन्चिंग से पहले कार कंपनी की डीलरशिप के यहां पहुंचनी शुरू हो गई है.

11,000 रुपये के टोकन अमाउंट पर बुकिंग जारी
हुंदई की तरफ से इस कार की बुकिंग पहले ही शुरू की जा चुकी है. आप भी 11,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर कार बुक करा सकते हैं. हालांकि कार की कीमत और उपलब्धता के बारे में मंगलवार को लॉन्चिंग इवेंट के दौरान ही जानकारी दी जाएगी. कंपनी ने ग्रांड आई10 एनआईओएस नाम केवल इंडियन मार्केट के लिए ही दिया है. इंटरनेशनल मार्केट में इसकी बिक्री आई10 (i10) नाम से ही बेची जाएगी.

आई10 के मौजूदा मॉडल से अलग होगा लुक
इसके लुक की बात करें तो यह आई10 के मौजूदा मॉडल से काफी अलग होगा. इस कार के आने के बाद मौजूदा ग्रांड आई10 बंद नहीं होगी. नई कार मौजूदा ग्रांड आई10 और आई20 के बीच का सेग्मेंट होगा. इसका डिजाइन नई सेंट्रो से मिलता है. कार का फ्रंट लुक भी काफी दमदार लग रहा है. पीछे की तरफ के बंपन पहले के मुकाबले चौड़े और नीचे लगे हुए हैं. इससे नई कार का रियर लुक स्पोर्टी नजर आता है.

fallback

कार में नया डैशबोर्ड और 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होने की उम्मीद है. कार में अॅटोमेटिक एसी, सनरूफ, एंड्रायड ऑटो, एपल कारप्ले और हुंदई ब्लूलिंक कनेक्टिविटी सिस्टम जैसे फीचर्स हो सकते हैं. यह भी उम्मीद है कि मौजूदा ग्रांड i10 की तरह ही इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल और 1.2 लीटर का डीजल इंजन होगा. कीमत के बारे में उम्मीद है कि यह ग्रांड i10 से कुछ ज्यादा होगी.

Trending news