close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इलेक्ट्रिक एसयूवी के बाद आज लॉन्च होगी Hyundai की नई हैचबैक कार

अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी हुंदई मोटर्स इंडियन मार्केट में मंगलवार को अपनी एक और हैचबैक कार लॉन्च करने जा रही है. यह कार हुंदई ग्रांड आई10 का अपग्रेडेड वर्जन होगा. इससे पहले कंपनी ने जुलाई की शुरुआत में इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना (SUV KONA) को लॉन्च किया था.

इलेक्ट्रिक एसयूवी के बाद आज लॉन्च होगी Hyundai की नई हैचबैक कार

नई दिल्ली : अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी हुंदई मोटर्स इंडियन मार्केट में मंगलवार को अपनी एक और हैचबैक कार लॉन्च करने जा रही है. यह कार हुंदई ग्रांड आई10 का अपग्रेडेड वर्जन होगा. इससे पहले कंपनी ने जुलाई की शुरुआत में इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना (SUV KONA) को लॉन्च किया था, इस कार को लोगों ने काफी पसंद किया था. कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार 20 अगस्त को हुंदई ग्रांड आई10 नियोस (Hyundai Grand i10 Nios) को लॉन्च किया जाएगा. यह कंपनी की अपग्रेडेड हैचबैक कार होगी. लॉन्चिंग से पहले ही कार कंपनी की डीलरशिप के यहां पहुंच गई है.

11,000 रुपये के टोकन अमाउंट पर बुकिंग
हुंदई की तरफ से कार की बुकिंग पहले ही शुरू की जा चुकी है. आप भी 11,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर कार बुक करा सकते हैं. हालांकि कार की कीमत और उपलब्धता के बारे में मंगलवार को लॉन्चिंग इवेंट के दौरान ही जानकारी दी जाएगी. कंपनी ने ग्रांड आई10 नियोस नाम केवल इंडियन मार्केट के लिए ही दिया है. इंटरनेशनल मार्केट में इसकी बिक्री आई10 (i10) नाम से ही होगी.

आई10 के मौजूदा मॉडल से अलग होगा लुक
कार के लुक की बात करें तो यह आई10 के मौजूदा मॉडल से काफी अलग होगा. इस कार के आने के बाद मौजूदा ग्रांड आई10 बंद नहीं होगी. नई कार मौजूदा ग्रांड आई10 और आई20 के बीच का सेग्मेंट होगा. इसका डिजाइन नई सेंट्रो से मिलता है. कार का फ्रंट लुक भी काफी दमदार लग रहा है. पीछे की तरफ के बंपर पहले के मुकाबले चौड़े और नीचे लगे हुए हैं. इससे नई कार का रियर लुक स्पोर्टी नजर आता है.

हुंदई ग्रांड आई10 नियोस, Grand i10 Nios, Hyundai Grand i10

कार में नया डैशबोर्ड और 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होने की उम्मीद है. कार में अॅटोमेटिक एसी, सनरूफ, एंड्रायड ऑटो, एपल कारप्ले और हुंदई ब्लूलिंक कनेक्टिविटी सिस्टम जैसे फीचर्स हो सकते हैं. यह भी उम्मीद है कि मौजूदा ग्रांड i10 की तरह ही इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल और 1.2 लीटर का डीजल इंजन होगा. कीमत के बारे में उम्मीद है कि यह ग्रांड i10 से कुछ ज्यादा होगी.