भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार की नई सूरत देख हो जाएंगे हैरान, इंटरनेट पर लीक हुआ ब्रोशर
Advertisement

भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार की नई सूरत देख हो जाएंगे हैरान, इंटरनेट पर लीक हुआ ब्रोशर

जापान के लिए बनी आगामी नई Suzuki Alto की फोटो सोशल मीडिया पर सामने आ गई है. जापानी बाजार के लिए बनी हैचबैक भारतीय मॉडल के मुकाबले पूरी तरह अलग है.

जापान के लिए इस कार को डब्बेनुमा आकार दिया गया है

Maruti जहां भारतीय बाजार के लिए नई जनरेशन Alto तैयार करने में लगी है, वहीं इसकी पेरेंट कंपनी Suzuki जापान के मार्केट के लिए इस कार की नई जनरेशन लॉन्च करने के लिए तयार है. जापान के लिए बनी आगामी कार की फोटो सोशल मीडिया पर सामने आ गई है. जापान के लिए बनी कार भारतीय मॉडल के मुकाबले पूरी तरह अलग है. जापान वाली ऑल्टो डिजाइन में पूरी तरह अलग है और भारत में लॉन्च के आस-पास जापान में भी इसे लॉन्च किया जाएगा. जापान के लिए इस कार को डब्बेनुमा आकार दिया गया है, वहीं भारत आने वाली कार कोनों पर घुमावदार आकार में दिख रही है.

  1. जापान के लिए नई ऑल्टो का ब्रोशर लीक
  2. सामने आई कार की बहुत सारी जानाकरी
  3. भारत में भी लॉन्च होगी नई जनरेशन ऑल्टो

नई ऑल्टो दो रंगों में होगी पेश

नई सुजुकी ऑल्टो को दो रंगों में पेश किया गया है जिसमें सफेद छत, ORVMs के अलावा बाकी पैनल्स पर नीला रंग दिया गया है. कार 14-इंच अलॉय व्हील्स में दिखी है और इसका पिछला हिस्सा मौजूद जनरेशन वाले मॉडल जैसा ही दिख रहा है. केबिन में दोबारा डिजाइन किया हुआ डैशबोर्ड लेआउट और 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट दी गई है, इसके इर्द-गिर्द एसी वेंट्स मिले हैं. कार को सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, मैनुअल AC और स्टीयरिंग पर मिले कंट्रोल भी दिए गए हैं. ये सभी फीचर्स भारतीय मॉडल में भी मिल सकते हैं.

ये भी पढ़ें : नए चेहरे के साथ मार्केट में आने वाली है ये कार, i20 और Altroz की हो जाएगी छुट्टी!

1.0-लीटर K10 इंजन की वापसी!

जापान के लिए लॉन्च होने वाली सुजुकी ऑल्टो से अलग भारतीय मॉडल के साथ संभवतः 796 सीसी, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 47 बीएचपी ताकत और 69 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स सामान्य तौर पर दिया गया है. Maruti Suzuki नई ऑल्टो के साथ 1.0-लीटर K10 इंजन की वापसी कर सकती है जो 67 बीएचपी ताकत और 90 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स मिल सकता है.

Trending news