खतरनाक VIDEO: कोई और कार होती तो चली जाती जान, आनंद महिंद्रा ने की तारीफ
Advertisement

खतरनाक VIDEO: कोई और कार होती तो चली जाती जान, आनंद महिंद्रा ने की तारीफ

Mahindra Group के चेयरमैन Anand Mahindra ने अपने Twitter अकाउंट पर XUV700 की एक ट्रांसपोर्ट बस के साथ खतरनाक भिडंत का वीडियो शेयर किया है. ये एक्सिडेंट इतना जोरदार थार कि XUV700 से बस की टक्कर होने के बाद बस की दिशा ही बदल गई.

महिंद्रा SUV सेफ्टी के मामले में इतनी जोरदार निकली कि उसने टक्कर में ट्रांसपोर्ट बस की दिशा ही बदल दी

नई दिल्लीः महिंद्रा की कारें आज की तारीख में बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स के साथ आ रही हैं और ये बात हाल में सामने आए एक सीसीटीवी फुटेज में फिर साबित हो गई है. इस वीडियो को शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने XUV700 की जोरदार तारीफ की है. इस वीडियो में एक महिंद्रा XUV700 और तमिलनाडु ट्रांसपोर्ट बस की जोरदार भिडंत देखी जा सकती है. महिंद्रा SUV सेफ्टी के मामले में इतनी जोरदार निकली कि उसने टक्कर में ट्रांसपोर्ट बस की दिशा ही बदल दी. इससे साफ होता है कि महिंद्रा कारों की बिल्ड क्वालिटी बहुत जोरदार है क्योंकि इतने बड़ी साइज की बस को टक्कर मारना और उसकी दिशा बदल देना बड़ी बात होती है.

  1. Mahindra XUV700 का खतरनाक वीडियो
  2. जोरदार टक्कर के बाद भी यात्री सेफ
  3. आनंद महिंद्रा ने की SUV की तारीफ

कोई और कार होती तो जान जाती!

कोई और कार होती तो संभाव था कि अगले दोनों यात्रियों को गंभर चोट आती या मौत भी हो सकती थी, नेकिन महिंद्रा XUV700 ने यहां कमाल का प्रदर्शन किया है. आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “पहले तो मुझे खुशी है कि यात्री सुरक्षित हैं. सुरक्षा हमारे सभी वाहनों का सबसे महत्वपूर्ण डिजाइन ऑब्जेक्ट है. नए वाहन ने इस फिलॉसफी को रीइन्फोर्स किया है. मैं अपनी टीम की तारीफ करता हूं जिन्होंने डिजाइन पर इतनी मेहनत की है और आगे वो इसे और बेहतर बनाने पर काम करेंगे.”

नई XUV700 पर लंबी वेटिंग

Mahindra ने कुछ महीनों पहले ही भारतीय मार्केट में बिल्कुल नई XUV700 लॉन्च की है जो ग्राहकों को इतनी पसंद आ रही है कि लोग इसे खरीदने के लिए टूट पड़े हैं. कंपनी ने 7 अक्टूबर 2021 को SUV के लिए बुकिंग शुरू की थी और महज 4 महीने में ही 1 लाख से ज्यादा ग्राहकों ने इसे बुक कर लिया है. नई XUV700 पर लंबी वेटिंग भी ग्राहकों को दी जा रही है. इसकी वजह भारी डिमांड के साथ सेमीकंडक्टर चिप की तंगी भी है. बता दें कि SUV के AX7 लग्जरी वेरिएंट की वेटिंग इससे पहले 20 से 22 महीने भी पहुंच गई थी, बाद में कंपनी ने इसे घटाकर 18 महीने कर दिया.

शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये

भारत में बिल्कुल नई XUV700 धड़ल्ले से बिक रही है और कंपनी ने इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.99 लाख रुपये रखी है. फिलहाल ये मॉडल 4 वेरिएंट्स - MX, AX3, AX5 और AX7 में बेची जा रही है. AX7 लग्जरी पैक के साथ भी आती है और अब लीक दस्तावेज में सामने आया है कि कंपनी XUV700 के AX7 वेरिएंट को एस या कहें तो स्मार्ट पैक के साथ भी लाने वाली है. नए वेरिएंट के बाहरी हिस्से में 18-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, स्मार्ट डोर हैंडल्स, एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी टेललाइट्स, सिक्वेंशियल टर्न इंडिकेटर्स और पैनोरमिक जैसे कई पुर्जे शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : Mahindra जल्द लाने वाली है इस सस्ती कॉम्पैक्ट SUV का नया मॉडल, सेफ्टी में होगी धाकड़

भारत की सबसे सुरक्षित कारों में शामिल

महिंद्रा एंड महिंद्रा की हालिया लॉन्च XUV700 ना सिर्फ बिक्री के मामले में कंपनी के लिए ब्लॉकबस्टर साबित हो रही है, बल्कि सुरक्षा के मामले में भी कार ने निराश नहीं किया है. नई SUV का हाल में एनकैप ने क्रैश टैस्ट किया है जिसमें XUV700 को सुरक्षा के लिए पूरे 5 सितारे मिले हैं. भारत की सबसे सुरक्षित कारों में शामिल हुई महिंद्रा की नई SUV की इस रेटिंग को लेकर महिंद्रा ग्रूप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कार को तैयार करने वाले डिज़ाइनर्स और इंजीनियर्स को बधाई दी है.

एड्रीनॉक्स कनेक्टिविटी, 360-डिग्री कैमरा

महिंद्रा XUV700 AX7 S के साथ क्रूज कंट्रोल, डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट, 6-Way अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, वेले मोड, इलेक्ट्रिक ORVMs, डुअल 10.25-इंच स्क्रीन, 12 स्पीकर का सोनी ऑडियो सिस्टम, एड्रीनॉक्स कनेक्टिविटी, 360-डिग्री कैमरा, ब्लाइंड व्यू मॉनिटरिंग, ऑटो बूस्टर हैडलैंप्स और ऐप्पल कारप्ले के साथ एंड्रॉइड ऑटो दिया गया है. SUV के साथ महिंद्रा ऑटोमोटिव ने 2.0-लीटर एमस्टैलियन टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर एमहॉक डीज़ल इंजन के विकल्प दिए हैं. दोनों इंजन के साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन कंपनी ने उपलब्ध कराए हैं.

Trending news