इस देसी जुगाड़ पर आया आनंद महिंद्रा का दिल, जताई इन्वेस्ट करने की इच्छा, जोखिम उठाने को तैयार
Advertisement

इस देसी जुगाड़ पर आया आनंद महिंद्रा का दिल, जताई इन्वेस्ट करने की इच्छा, जोखिम उठाने को तैयार

आनंद महिंद्रा को गुरसौरभ सिंह का इनोवेशन इतना पसंद आया कि वो उनकी कंपनी में इन्वेस्ट करना चाहते हैं. आपने साइकिल तो देखी ही है अगर ये साधारण साइकिल कई कामों में आने लगे तो क्या बात होगी कुछ ऐसी ही सोच के साथ एक युवक ने इनोवेशन किया है.

इस देसी जुगाड़ पर आया आनंद महिंद्रा का दिल, जताई इन्वेस्ट करने की इच्छा, जोखिम उठाने को तैयार

नई दिल्ली: आनंद महिंद्रा के ट्वीट्स उन्हें आए दिन सुर्खिंयों में बनाए रहते हैं. दरअसल आनंद महिंद्रा को अतरंगी आइडियाज काफी पसंद आते हैं. अक्सर वो इससे जुड़े वीडियो ट्विटर पर शेयर करते रहते हैं. अबकी बार उन्हें गुरसौरभ सिंह का इनोवेशन इतना पसंद आया कि वो उनकी कंपनी में इन्वेस्ट करना चाहते हैं. आपने साइकिल तो देखी ही है अगर ये साधारण साइकिल कई कामों में आने लगे तो क्या बात होगी कुछ ऐसी ही सोच के साथ एक युवक ने इनोवेशन किया है.

  1. आनंद महिंद्रा को पसंद आई यह 'देसी जुगाड़'
  2. साधारण सी साइकिल को बनाया इलेक्ट्रिक 
  3. आनंद महिंद्रा करना चाहते हैं इन्वेस्ट

गजब का है कन्वर्जन 

ध्रुव विद्युत के फाउंडर गुरसौरभ सिंह का डिवाइस बहुत टेक सेवी है. ये हीरो या एटलस जैसी कंपनियों की आम साइकिल को इलेक्ट्रिक साइकिल में कन्वर्ट करता है. इस डिवाइस की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसके लिए साइकिल में कोई मॉडिफिकेशन नहीं करना पड़ता. मतलब साइकिल में ना तो कहीं से कटिंग करनी होती है, ना वेल्डिंग, बल्कि ये साइकिल में पैडल के ऊपर नट बोल्ट से कस जाता है. 

फोन चार्जिंग जैसी कई सुविधाएं

20 मिनट पैडल मारने पर इसकी बैटरी 50% चार्ज हो जाती है. ये डिवाइस देसी साइकिल को अधिकतम 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलाने का मौका देता है. साथ ही ये एक बार फुल चार्ज होने के बाद 40 किलोमीटर तक जा सकती है. 170 किलोग्राम तक के वजन को खींच सकती है. इस देसी साइकिल का आग और पानी से कुछ नहीं बिगड़ सकता. खेतों और कीचड़ में भी ये साइकिल को आराम से खींच सकती है. इसके अलावा इसमें फोन चार्ज करने की सुविधा भी है.

यह भी पढ़ें: सेकेंड हैंड कार को खरीदने से पहले इन 5 बातों का जरूर रखें ध्यान, वरना हो सकता है भारी नुकसान

आनंद महिंद्रा करना चाहते हैं इन्वेस्ट

वहीं आनंद महिंद्रा इसमें इन्वेस्ट भी करना चाहते हैं, उन्होंने ट्वीट में कहा है कि यह बिजनेस प्रॉफिट देगा या नहीं, लेकिन इसपर निवेश करना मेरे लिए गर्व की बात होगी साथ ही महिंद्रा एंड महिंद्रा के मालिक इस डिवाइस को बनाने वाले गुरसौरभ से मिलना चाहते हैं.

LIVE TV

Trending news