एक साथ एक ही प्लेटफॉर्म पर आ रही हैं एक से बढ़कर एक बेमिसाल गाड़ियां, डेट कर लें नोट!
Advertisement

एक साथ एक ही प्लेटफॉर्म पर आ रही हैं एक से बढ़कर एक बेमिसाल गाड़ियां, डेट कर लें नोट!

ऑटो एक्सपो का लोग इंतजार करते हैं और इस आयोजन की जल्द ही वापसी हो सकती है. सायम ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन फरवरी 2023 में इसके आयोजिन होने की संभावना जताई जा रही है.

माना जा रहा है कि 1-10 फरवरी के बीच 2023 एडिशन ऑटो एक्सपो लगाया जाएगा

नई दिल्लीः भारत का सबसे बड़ा ऑटोमोटिव आयोजन ऑटो एक्सपो है जिसका बेसब्री से इंतजार किया जाता है. गाड़ियों का ये मेला हर दो साल में एक बार आयोजित किया जाता है और अगला ऑटो एक्सपो 2023 में आयोजित होना है. पिछला ऑटो एक्सपो 2020 में हुआ था जो कोविड-19 महामारी के साए में हुआ था और इसके बाद से ही लगातार दुनियाभर में होने वाले बहुत सारे ऑटोमोटिव शो कैंसल किए गए. अब महामारी से कुछ निजात मिली है तो दुनिया के कई आयोजकों ने गाड़ियों के ये मेले दोबारा लगाने शुरू कर दिए हैं.

  1. ऑटो एक्सपो 2023 की तारीख का खुलासा?
  2. 1-10 फरवरी के बीच हो सकता है आयोजन!
  3. 2022 एडिशन महामारी के चलते निरस्त हुआ

Auto Expo जल्द ही वापसी करने वाला है

ऑटो एक्सपो 2023 की बात करें तो इसके आयोजन की तारीख का अब तक कोई आधिकारिक ऐलान तो नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि 1-10 फरवरी के बीच 2023 एडिशन ऑटो एक्सपो लगाया जाएगा. बता दें कि अगस्त 2022 में होने वाले ऑटो एक्सपो को कोविड-19 के चलते निरस्त कर दिया गया था और सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स या कहें तो SIAM ने दर्शकों और वाहन निर्माताओं की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए इस आयोजन की अनुमति नहीं दी थी. हालांकि अब ये जल्द ही वापसी करने वाला है और कारें और बाइक्स के अलावा सभी तरह के वाहन पसंद करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है.

ये भी पढ़ें : Maruti Gypsy याद है ना? कंपनी कर रही भारत में इस धाकड़ SUV की वापसी का प्लान

पहली बार ऑटो एक्सपो 1986 में लगाया गया था

2022 में निरस्त होने के बाद से ही इसके 2023 में आयोजित होने के कयास लगाए जा रहे थे और अब ये संभावित तारीख वाहन निर्माताओं के लिए भी अच्छी खबर लेकर आई है. पहली बार ऑटो एक्सपो 1986 में लगाया गया था और इसके सात साल बाद 1993 में इसे दोबारा भारत में आयोजित किया गया. इसके बाद से ऑटो एक्सपो इतना पॉपुलर हो चुका है कि हर दो साल में लाखों दर्शक यहां अपनी मौजूदगी दर्ज करते हैं. SIAM के डायरेक्टर जनरल राजेश मोहन ने इस खबर पर जानकारी मांगने पर कहा है कि “हम अफवाहों पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते.”

Trending news