Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक ने तोड़े बिक्री के सारे रिकॉर्ड! बेच डाले इतने स्कूटर, सब छूट गए पीछे
Advertisement

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक ने तोड़े बिक्री के सारे रिकॉर्ड! बेच डाले इतने स्कूटर, सब छूट गए पीछे

Bajaj Chetak को ग्राहकों का जबरदस्त साथ मिल रहा है. सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर तक की रेंज देता है ये Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर. आप 2000 रुपये देकर बुक कर सकते हैं.

इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak ने बिक्री का बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली: Bajaj के पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर Chetak को ग्राहकों का जबरदस्त प्यार मिल रहा है. Bajaj इस साल जुलाई में 730 यूनिट्स सेल की. पिछले साल के मुकाबले जुलाई महीने में यह किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे ज्यादा है. 

  1. Bajaj इस साल जुलाई में 730 यूनिट्स सेल की
  2. Bajaj Chetak के बेस वेरिएंट की कीमत 1,42,988 रुपये है
  3. पांच घंटे में ये स्कूटर फुल चार्ज हो जाएगा
  4.  

बता दें कि पिछले साल इसी महीने (जुलाई 2020) में Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर के केवल 31 यूनिट्स ही बिके थे. यानी जुलाई 2020 के मुकाबले 2021 में  Bajaj Chetak की बिक्री में 2255 फीसदी की भारी बढ़त दर्ज की गई है. वहीं, जून 2021 के मुकाबले Bajaj Chetak की बिक्री में 61.50 फीसदी की महीना दर महीना बढ़ोतरी दर्ज की गई है. वहीं जून 2021 में इसके 452 यूनिट्स की बिक्री हुई थी.

95 किलोमीटर की देता है रेंज

Bajaj Chetak मार्केट में दो वेरिएंट्स में मौजूद है, जिसमें Urban और Premium वेरिएंट्स शामिल हैं. एक बार चार्ज करने पर ये 95 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है. वहीं ईको मोड में ये 85 किलोमीटर तक की रेंज देता है.

ये भी पढ़ें: अरे वाह! दिल खुश करने 1 सितंबर को आ रही New Royal Enfield Classic 350

Bajaj Chetak में दो राइडिंग मोड्स दिए गए हैं

Bajaj Chetak में दो राइडिंग मोड्स दिए गए हैं. एक City मोड और एक Sport मोड. इसमें 4.1 किलोवॉट की इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, जो 16 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है. चेतक का इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ दिया गया है. सिर्फ एक घंटे में ये 25 प्रतिशत तक चार्ज हो सकता है, जबकि पांच घंटे में ये स्कूटर फुल चार्ज हो जाएगा.

इन इलेक्ट्रिक स्कूटर से है मुकाबला

भारतीय बाजार में Bajaj Chetak का मुकाबला TVS iQube और Ather 450X जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से है. टीवीएस के इलेक्ट्रिक स्कूटर की भी बाजार में अच्छी डिमांड है. देखना होगा कि चेतक इन स्कूटर्स को कैसे टक्कर देता है.

ये भी पढ़ें: खुशखबरी! Maruti लाने जा रही है नई हाइब्रिड कार, ड्राइविंग के समय खुद हो जाएगी चार्ज

इतनी है कीमत

बात अगर इसकी कीमत की करें तो Bajaj Chetak के बेस वेरिएंट की कीमत 1,42,988 रुपये है, जबकि इसके टॉप प्रीमियम वेरिएंट की कीमत 1,44,987 रुपये है. वहीं दिल्ली में भी बजाज के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप इतनी ही कीमत देकर खरीद सकते हैं.

LIVE TV

Trending news