Pulsar को पंसद करने वालों को झटका, कंपनी ने इस वजह से बंद की बिक्री

देश की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने घरेलू बाजार में अपनी पसंदीदा बाइक पल्सर (Pulsar) को बंद करने का निर्णय लिया है.

Pulsar को पंसद करने वालों को झटका, कंपनी ने इस वजह से बंद की बिक्री

नई दिल्ली : देश की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने घरेलू बाजार में अपनी पसंदीदा बाइक पल्सर (Pulsar) को बंद करने का निर्णय लिया है. कंपनी के नए फैसले के बाद अब आपको पल्सर 135 एलएस (Pulsar 135LS) और बजाज अवेंजर स्ट्रीट 150 (Avenger Street 150) बाजार में नहीं दिखाई देगी. कंपनी ने 135सीसी वाली पल्सर को कम डिमांड के कारण बंद किया है. हालांकि अन्य मार्केट में इस बाइक की बिक्री अभी जारी रहेगी. पल्सर के 150 सीसी वाले मॉडल की बिक्री अच्छी हो रही है.

पल्सर 150 का अपडेटेड मॉडल आएगा
पल्सर 150 की अच्छी बिक्री के कारण ही कंपनी इसके अपडेटेड मॉडल को जल्द ही लाने की तैयारी कर रही है. नई पल्सर 150 में फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक होने की उम्मीद है. इसके साथ ही बाइक के रियर टायर पहले से ज्यादा चौड़ा होगा और इसकी सीट में भी बदलाव किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार बजाज ऑटो की कम्युटर मोटरसाइकिल स्पेस में देखें तो 150, 160 और 180सीसी मॉडल्स को ग्राहक ज्यादा पसंद कर रहे हैं.

मारुति की 7 सीटर WagonR, जल्द भारत में होगी लॉन्च, ये होगी कीमत

बिक्री में गिरावट बनी वजह
वहीं 135 सीसी वाली पल्सर की बिक्री गिरने के कारण कंपनी ने इसे भारतीय बाजार से हटाने का निर्णय लिया है. बजाज की आधिकारिक वेबसाइट पर अवेंजर स्ट्रीट 150 बाइक भी नहीं लिस्टेड है. बजाज की तरफ से भी घोषणा की गई है कि अवेंजर स्ट्रीट 150 को बंद नहीं किया है बल्कि इसे अवेंजर स्ट्रीट 180 में अपग्रेड कर दिया गया है. 150 सीसी अवेंजर मॉडल को पहले से ज्यादा पावरफुल फीचर्स के साथ 180सीसी मॉडल में पेश किया गया है.

अवेंजर स्ट्रीट 180 बाजार में आई थी
बजाज ने पिछले दिनों नई अवेंजर स्ट्रीट 180 को बाजार में उतारा था. इसमें नया रोड्सटर डिजाइन का हैडलैंप लगाया गया है, यह एलईडी डीरएल के साथ आता है. बाइक पर दिए गए नए ग्राफिक्स और ब्लैक अलॉय व्हील्स से इसका स्पोर्टी लुक हो गया है. बजाज की इस बाइक का एक्स शोरुम प्राइस 83,475 रुपये है.

Honda ने दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च की CB Hornet 160R

13 लीटर का फ्यूल टैंक
बजाज अवेंजर स्ट्रीट 180 में दिया गया 180 सीसी का डीटीएसआई इंजन 8500 आरपीएम पर 15.3 बीएचपी की पावर और 6500 आरपीएम पर 13.7 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 169 एमएम है. 150 किग्रा वजन वाली बजाज की इस बाइक में 13 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है.

बाजार में मुकाबले को देखते हुए बजाज ने इस बाइक को बेहतरीन फीचर्स से भी लैस किया है. नए ग्राफिक्स और ब्लैक अलॉय व्हील्स इसे स्पोर्टी लुक देते हैं. इंडियन मार्केट में बजाज अवेंजर 180 का मुकाबला सुजुकी इंट्रूडर से होगा. हाल ही कंपनी ने इस बाइक का फ्यूल इंजेक्शन वर्जन भी उतारा है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 1.06 लाख रुपये है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.