इस लग्जरी कार को फुल चार्ज करें और 521 KM तक नो टेंशन, 6 सेकंड में 100 Kmph स्पीड
Advertisement

इस लग्जरी कार को फुल चार्ज करें और 521 KM तक नो टेंशन, 6 सेकंड में 100 Kmph स्पीड

BMW इंडिया ने बिल्कुल नई iX इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 1.16 करोड़ रुपये है. एक बार चार्ज करने पर ये लग्जरी कार 521 किमी तक चलाई जा सकती है.

एक बार चार्ज करने पर इसे 521 किमी तक चलाया जा सकता है

नई दिल्लीः BMW इंडिया ने कुछ दिन पहले ही देश के इलेक्ट्रिक मार्केट में एंट्री करते हुए भारत में iX इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च कर दी है. अब कंपनी ने इस कार की रेंज का आधिकारिक खुलासा कर दिया है और एक बार चार्ज करने पर इसे 521 किमी तक चलाया जा सकता है. BMW iX की एक्सशोरूम कीमत 1.16 करोड़ रुपये रखी गई है, इस लग्जरी इलेक्ट्रिक कार का मुकाबला हमारे बाजार में मर्सिडीज-बेंज, ऑडी और जगुआर जैसी कारों से होने वाला है. ये कंपनियां भी भारत में पूरी तरह इलेक्ट्रिक SUV बेचती हैं. मुकाबले की बाकी कारों की तर्ज पर नई BMW iX को भी देश में पूरी तरह इंपोर्ट करके बेचा जा रहा है. ये नई ई-SUV बाजार में मर्सिडीज ईक्यूसी, ऑडी ई-ट्रॉन और जगुआर आई-पेस से मुकाबला करेगी.

  1. एक चार्ज में 521 किमी चलेगी BMW iX
  2. भारत में एक्सशोरूम कीमत 1.16 करोड़ रुपये
  3. सिर्फ 6 सेकंड में पकड़ती है 100 किमी/घंटा

सेफ्टी के लिए पूरी 5 सितारा रेटिंग

BMW ने नई इलेक्ट्रिक SUV iX को सिर्फ 1 वेरिएंट एक्सड्राइव40 में पेश किया है और अप्रैल 2022 से ये ग्राहकों को मिलना शुरू होगी. 2021 BMW iX को ब्रांड के नए आर्किटैक्चर पर बनाया गया है जिसमें एल्युमीनियम स्पेस-फ्रेम का इस्तेमाल किया जाता है. इस इलेक्ट्रिक SUV को यूरो एनकैप ने सेफ्टी के लिए पूरी 5 सितारा रेटिंग दी है. लुक्स की बात करें तो ये नई कार सिग्नेचर डिजाइन लैंग्वेज पर बनी है, लेकिन इसे ईवी के हिसाब से स्टाइल दी गई है जो काफी आधुनिक है. कार को सिग्नेचर किडनी ग्रिल डिजाइन, रडार वाला इंटेलिजेंट ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम, कैमरे और सेंसर्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : सिंगल चार्ज में 1,000 किमी चलेगी ये SUV, बिना पेट्रोल दिल्ली से पहुंचाएगी पटना

111.7 किलोवाट-आर बैटरी पैक

बिल्कुल नई BMW iX के साथ ब्रांड की पांचवीं जनरेशन पूरी तरह इलेक्ट्रिक पावरट्रेन दी गई है जिसमें SUV के दोनों ऐक्सेल पर इलेक्ट्रिक मोटर्स दी गई हैं. इस कार के साथ 111.7 किलोवाट-आर बैटरी पैक दिया गया है जो 240 किलोवाट जनरेट करता है, ये कुल 326 बीएचपी ताकत और 630 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. एक बार चार्ज करने के बाद इस SUV को 521 किमी तक चलाया जा सकता है. कार का केबिन बहुत लग्जरी रहा है और इसमें गियर बदलने के लिए रॉकेट स्विच मिला है. यहां स्प्लिट स्क्रन्स और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिला है. ये कार सिर्फ 6 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 200 किमी/घंटा होने का दावा कंपनी ने किया है.

Trending news