Zee Rozgar Samachar

सचिन तेंदुलकर ने लॉन्च किया BMW X5 2019, जानें कीमत और शानदार फीचर्स

बीएमडब्लू X5 उसके घरेलू बाजार में सबसे अधिक बिकने वाले मॉडल है. यह एसयूवी का नवीनतम संस्करण है. 

सचिन तेंदुलकर ने लॉन्च किया BMW X5 2019, जानें कीमत और शानदार फीचर्स
इस कार की शुरुआती कीमत 72.9 लाख रुपये है. (फोटो साभार PTI)

मुंबई: जर्मनी की लक्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने गुरुवार को भारत में नई पीढ़ी की X5 स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) के डीजल संस्करण को 72.9 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर भारतीय बाजार में उतारा है. इस कार को बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के कार्यवाहक अध्यक्ष हंस-क्रिश्चियन बर्टेल्स और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भारतीय बाजार में पेश किया. बीएमडब्लू X5 उसके घरेलू बाजार में सबसे अधिक बिकने वाले मॉडल है. यह एसयूवी का नवीनतम संस्करण है. भारतीय बाजार में इसके उतरने से यह मर्सिडीज-बेंज जीएलई, वोल्वो एक्ससी90, रेंज रोवर वेलार, पोर्शे कैयेने और ऑडी क्यू-7 जैसे वाहनों से प्रतिस्पर्धा करेगा.

बीएमडब्ल्यू ने पिछले कैलेंडर वर्ष में भारत में 11,105 कारें बेची जो कि इससे पिछले वर्ष में बेची गई 9,800 कारों के मुकाबले 13 प्रतिशत अधिक रही. कंपनी समूह ने मार्च में समाप्त तिमाही में पहली बार सर्वाधिक 2,982 इकाई बेचीं. समीक्षाधीन तिमाही के दौरान बीएमडब्ल्यू ब्रांड की कारों की बिक्री एक साल पहले की इसी अवधि के मुकाबले 19 प्रतिशत बढ़कर 2,822 कारों की रही.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.