भारत की सबसे सस्ती CNG कार देती है जोरदार माइलेज, एक किलो में चलती है 31.59 किमी
Advertisement

भारत की सबसे सस्ती CNG कार देती है जोरदार माइलेज, एक किलो में चलती है 31.59 किमी

जिस तरह पेट्रोल-डीजल महंगे हुए हैं उससे लोगों का बजट हिल गया है, ऐसे में इनका मौजूदा विकल्प सीएनजी वाहन हैं जो सस्ती भी हैं और इनका माइलेज भी जोरदार होता है.

अगर आपका कार खरीदने के लिए बजट कुछ कम है तो ये खबर बिल्कुल आपके काम की है

नई दिल्लीः देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें लोगों का बजट बिगाड़ने लगी हैं. अब लोग पेट्रोल डीजल का विकल्प ढूंढने लगे हैं और फिलहाल इलेक्ट्रिक वाहन या इथेनॉल और हाईड्रोजन से चलने वाले वाहनों को पूरी तरह रफ्तार में आने में कुछ समय लगेगा. ऐसे में फिलहाल सबसे अच्छा विकल्प सीएनजी है और अगर आपका कार खरीदने के लिए बजट कुछ कम है तो ये खबर बिल्कुल आपके काम की है.

  1. भारत की सबसे किफायती सीएनजी कार
  2. देती है 31.59 किमी/किग्रा तक माइलेज
  3. फिलहाल पेट्रोल-डीजल का अच्छा विकल्प

दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 4.76 लाख रुपये

मारुति सुजुकी की ऑल्टो 800 भारत में खूब बिकती है और कंपनी ने इसका सीएनजी मॉडल भी उपलब्ध कराया है. ऑल्टो सीएनजी की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 4.76 लाख रुपये है और इसका माइलेज 31.59 किमी/किग्रा है. इस कार के साथ 800 सीसी इंजन दिया गया है जो 40 बीएचपी ताकत और 60 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. पेट्रोल-डीजल कारों के मुकाबले ना सिर्फ ये कार दमदार माइलेज देती है, बल्कि सीएनजी कारों से प्रदूषण भी नाम मात्र का होता है.

ये भी पढ़ें : नए सेफ्टी फीचर्स के साथ आई भारत की सबसे सस्ती 7-सीटर कार, कीमत में मामूली इजाफा

दूसरे और तीसरे नंबर पर भी मारुति सुजुकी की कारें

मारुति सुजुकी ऑल्टो को मिलाकर अगर टॉप 3 सबसे सस्ती सीएनजी कारों की बात करें तो दूसरे और तीसरे नंबर पर भी मारुति सुजुकी की कारें आते हैं. जिनमें दूसरा स्थान एस-प्रेसो सीएनजी और तीसरे नंबर पर मारुति सुजुकी वैगनआर सीएनजी आती हैं. इसके बाद किफायती चौथी और पांचवीं कार हयून्दे की ओर से आती हैं जिनमें सेंट्रो सीएनजी और ग्रैंड i10 निऑस शामिल हैं.

Trending news