बिना देखे-समझे बार-बार क्लिक करके खरीद लीं 28 कारें, बिल देखा तो उड़े होश

टेस्ला की गाड़ी खरीदने की चाहत दुनिया भर के लोगों को होती है. हालांकि जर्मनी के शख्स को टेस्ला की वेबसाइट पर कार खरीदना काफी महंगा पड़ गया. 

बिना देखे-समझे बार-बार क्लिक करके खरीद लीं 28 कारें, बिल देखा तो उड़े होश
फाइल फोटो

नई दिल्लीः टेस्ला की गाड़ी खरीदने की चाहत दुनिया भर के लोगों को होती है. हालांकि जर्मनी के शख्स को टेस्ला की वेबसाइट पर कार खरीदना काफी महंगा पड़ गया. वेबसाइट पर तकनीकी दिक्कतों के चलते उसने एक ही कार को 28 बार खरीद लिया, जिससे उसको 12 करोड़ रुपये का भुगतान करना पड़ा. हालांकि एक ही तरह की कार के 28 बार खरीदने से कंपनी भी चौंक गई.

इसलिए किया था बार-बार क्लिक
जर्मनी का एक शख्स ऑनलाइन टेस्ला कंपनी की नई कार खरीद रहा था. सभी जरूरी जानकारी भरने और दस्तावेज अपलोड करने के बाद ग्राहक ने कन्फर्म (पुष्टि करें) विकल्प पर क्लिक कर दिया, लेकिन उसे कार की खरीद से जुड़ी कोई जानकारी नहीं मिली. इससे वो व्यक्ति बार-बार कन्फर्म करने वाले ऑप्शन को क्लिक करता रहा. ऐसे में प्रत्येक क्लिक पर एक नई कार की खरीद होती गई. 28 बार क्लिक करने से 28 गाड़ियों की खरीद हो गई और खाते से भी 12 करोड़ रुपये (1.4 मिलियन यूरो) कट गए.

बेटे से मिली जानकारी
इस बात की जानकारी उस ग्राहक के बेटे ने दी और एक पोस्ट लिखकर बताया कि कैसे एक तकनीकी दिक्कत आपके लिए काफी महंगी साबित हो सकती है. बेटे ने पोस्ट के जरिए बताया कि उसके पिता अपने पुराने फोर्ड कुगा कार को टेस्ला मॉडल 3 के साथ बदलना चाह रहे थे लेकिन तकनीकी समस्या की वजह से कार खरीदने का जो अंतिम बिल आया वो करीब 12 करोड़ रुपये का था. इस परिवार ने कथित तौर पर एक नई ऑटोपायलट फीचर वाली टेस्ला Model 3 कार के लिए ऑर्डर दिया था. 

हर वाहन के ऑर्डर पर 100 यूरो का नॉन-रिफंडेबल चार्ज था, जो कुल मिलाकर 2800 यूरो हो गया. लेकिन शुक्र है कि इस परिवार ने कॉल कर टेस्ला को अपनी समस्या बताई और उन्होंने बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के पूरे ऑर्डर को रद्द कर दिया और परिवार को कार के लिए एक नया ऑर्डर देने के लिए कहा.

यह भी पढ़ेंः 1 जुलाई से बैंकिंग नियमों में होने जा रहे हैं ये बड़े बदलाव, आपके लिए जानना बहुत जरूरी

ये भी देखें---