close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

यामाहा और हीरो ने लॉन्च की ई-साइकिल EHX20, फुल चार्ज में चलेगी 70 KM

हीरो साइकिल (Hero Cycles) ने यामहा मोटर्स के साथ मिलकर इलेक्ट्रिक साइकिल EHX20 लॉन्च की है. ई साइकिल की बिक्री बढ़ाने के लिए कंपनी ने साइकिल की बिक्री के बाद भी सर्विस देने का निर्णय लिया है.

यामाहा और हीरो ने लॉन्च की ई-साइकिल EHX20, फुल चार्ज में चलेगी 70 KM
फाइल फोटो

नई दिल्ली : हीरो साइकिल (Hero Cycles) ने यामहा मोटर्स के साथ मिलकर इलेक्ट्रिक साइकिल EHX20 लॉन्च की है. ई साइकिल की बिक्री बढ़ाने के लिए कंपनी ने साइकिल की बिक्री के बाद भी सर्विस देने का निर्णय लिया है. अगर आपकी साइकिल में कोई परेशानी होती है तो कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके आप जानकारी दे सकते हैं. कोई भी परेशानी होने पर कंपनी की तरफ से आपको होम पिकअप और ड्रॉपिंग सर्विस दी जाएगी.

25 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड
कंपनी की तरफ से बताया गया कि ई साइकिल की टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा की है. इसे चलाने के लिए किसी प्रकार के ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं होगी. साइकिल की लॉन्चिंग के मौके पर हीरो की तरफ से कहा गया कि दुनियाभर में ई-साइकल का मार्केट लगभग तीन लाख करोड़ रुपये का है. कंपनी की तरफ से ई साइकिल की बिक्री अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर की जाएगी. इसके लिए कंपनी लाइफस्टाइल चैनल का भी सहारा लेगी.

साइकिल में कुल 20 गियर
हीरो साइकिल की तरफ से देश में पहले ही लेक्ट्रो ब्रांड नाम से हाइब्रिड इलेक्ट्रिक साइकिल की बिक्री की जाती है. यामाहा साथ लॉन्च की गई इलेक्ट्रिक साइकिल EHX20 में यामहा की तकनीक है और हीरो का डिजाइन है. कंपनी के अनुसार एक बार फुल चार्ज होने पर ई साइकिल 60 से 70 किमी तक का सफर तय करती है. फुल चार्ज होने में यह साढ़े तीन घंटे का समय लेती है. साइकिल में पावर मोटर सेंटर में दिया गया है. साइकिल में 20 गियर दिए गए हैं. कंपनी की तरफ से इसकी कीमत 1.35 लाख रुपये तय की गई है.