विदेशों में हीरो टू-व्हीलर्स ने मचाया भौकाल, तोड़े निर्यात के सारे रिकॉर्ड्स, 2.89 लाख यूनिट एक्सपोर्ट
Advertisement

विदेशों में हीरो टू-व्हीलर्स ने मचाया भौकाल, तोड़े निर्यात के सारे रिकॉर्ड्स, 2.89 लाख यूनिट एक्सपोर्ट

Hero MotoCorp ने पिछले साल निर्यात के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं और कंपनी ने 2.89 लाख दो-पहिया विदेशों के लिए भेजे हैं. 2025 तक कंपनी कुल बिक्री का 15 प्रतिशत निर्यात से लाना चाहती है.

साल 2021 में कंपनी का निर्यात 71 प्रतिशत बढ़ गया है

नई दिल्लीः हीरो मोटोकॉर्प भारत ही नहीं विदेशों में भी बहुत की जाने लगी हैं जिनमें एशिया, अफ्रीका, साउथ और सेंट्रल अमेरिका के साथ कैरेबियन रीजन शामिल हैं. कंपनी ने पिछले साल टू-व्हीलर निर्यात करने के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं और साल 2021 में कंपनी का निर्यात 71 प्रतिशत बढ़ गया है. हीरो मोटोकॉर्प ने पिछले साल कुल 2.89 लाख टू-व्हीलर्स का निर्यात किया है जो काफी बड़ा आंकड़ा है, 2020 में निर्यात की ये संख्या 1.69 लाख पर सिमट गई थी. हीरो मोटोकॉर्प निर्यात का ये मुकाम हासिल करने का जश्न मना रही है, वहीं ये आंकड़ा कंपनी के लिए कोई चौंकाने वाली बात नहीं है.

  1. हीरो मोटोकॉर्प ने तोड़े निर्यात के सभी रिकॉर्ड
  2. 2021 में विदेश भेजे गए 2.89 लाख टू-व्हीलर
  3. भारत के साथ विदेशी बाजार में भी बंपर मांग

कुल बिक्री का 15 प्रतिशत निर्यात से

हीरो मोटोकॉर्प के ग्लोबल बिजनेस हेड, संजय भान ने कहा, “2021 में विदेशी बाजार को भेजे गए वाहनों का ये आंकड़ा हमारे प्लान के हिसाब से सटीक बैठता है, कोविड-19 महामारी का प्रकोप जैसे ही कुछ कम हुआ है, वैसे ही ग्लोबल सप्लाई चेन सुचारू रूप से काम करने लगी है. हम अपने टार्गेट को लेकर सही लाइन पर चल रहे हैं जहां 2025 तक कंपनी की कुल बिक्री का 15 प्रतिशत निर्यात से लाने की योजना बनाई गई है.”

हीरो दुनिया के 42 देशों में व्यापार कर रही है

हीरो मोटोकॉर्प फिलहाल दुनिया के 42 देशों में व्यापार कर रही है और इन सभी देशों से कंपनी की बिक्री में दमदार इजाफा देखने को मिल रहा है. भारत में भी इस ब्रांड के टू-व्हीलर्स ग्राहकों की पहली पसंद किए जाते रहे हैं और बिक्री के मामले में हीरो दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी कही जाती है. अब कंपनी बैटरी से चलने वाले वाहनों पर फोकस कर रही है क्योंकि मुकाबले की सभी पुरानी और नई कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों से टू-व्हीलर सेगमेंट का माहौल बदलने लगी हैं.

ये भी पढ़ें : Tata Motors ने तोड़ा बिक्री का रिकॉर्ड, दर्ज की 50% बढ़त, इलेक्ट्रिक कारों का भी तगड़ा माहौल

2021 में कंपनी ने कुल 3,94,773 टू-व्हीलर्स बेचे हैं

हीरो मार्च 2022 में अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन से पर्दा उठा सकती है और संभावित रूप से इसका उत्पादन आंध्र प्रदेश स्थित कंपनी के चित्तूर प्लांट में किया जाएगा. हालांकि अब भी कोविड-19 महामारी का खतरा दोबारा बढ़ता नजर आ रहा है जो ऑटो जगत के लिए सबसे बड़ी परेशानी बना हुआ है. दिसंबर 2021 में कंपनी ने कुल 3,94,773 टू-व्हीलर्स बेचे हैं जो दिसंबर 2020 में बिके 3,49,393 टू-व्हीलर्स के मुकाबले मामूली बढ़त दिखाता है.

Trending news