close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Hero ने लॉन्च की 3 नई बाइक, फीचर्स जानकर ललचा जाएगा आपका भी मन

देश की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने एक साथ तीन नई प्रीमियम बाइक लॉन्च कर ऑटो मार्केट में धमाका कर दिया है. एक्स सीरीज की तीन नई बाइक्स से हीरो का इरादा बाजार में पकड़ को और मजबूत करने का है.

Hero ने लॉन्च की 3 नई बाइक, फीचर्स जानकर ललचा जाएगा आपका भी मन

नई दिल्ली : देश की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने एक साथ तीन नई प्रीमियम बाइक लॉन्च कर ऑटो मार्केट में धमाका कर दिया है. एक्स सीरीज की तीन नई बाइक्स से हीरो का इरादा बाजार में पकड़ को और मजबूत करने का है. आपको बता दें कि हीरो की एक्स सीरीज स्पोर्टी बाइक सीरीज है, इसी के तहत कंपनी ने तीन बाइक को लॉन्च किया है. कंपनी को उम्मीद है कि ये बाइक्स युवाओं को खासतौर पर आकर्षित करेंगी.

बाइक की शुरुआती कीमत 94 हजार रुपये
हीरो की एक्स सीरीज (X-Series) में 150 सीसी से अधिक क्षमता वाली बाइक को शामिल किया जाता है. कंपनी की इस सीरीज में Xtreme 200R और XTREME SPORTS पहले ही धूम मचा चुकी हैं. कंपनी ने बुधवार को जिन तीन बाइक्स को लॉन्च किया उनमें XPulse200, XPulse200T औक Xtreme200S मॉडल शामिल हैं. तीनों बाइक का दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइज 94 हजार रुपये से लेकर 1.05 लाख रुपये तक है.

कंपनी का प्रीमियम सेग्मेंट में मजबूत होने का प्लान
200 सीसी इंजन से लैस XPulse200T की कीमत 94 हजार रुपये, XPulse200 की कीमत 97 हजार रुपये और Xtrem200S की कीमत 98,500 रुपये है. XPulse की फ्यूल इंजेक्शन वाले वेरिएंट की कीमत 1.05 लाख रुपये है. कंपनी के सेल्स हेड संजय भान ने बताया कि वह प्रीमियम सेग्मेंट में अपनी उपस्थिति बढ़ाना चाहते हैं. इसमें टॉप लेवल पर पहुंचना रातों-रात नहीं हो सकता है, यह लंबे समय वाली योजना है. प्रीमियम श्रेणी में अग्रणी बनने के लिये कंपनी अधिक मजबूत इंजन के साथ और मॉडल उतारेगी.

XPulse 200, XPulse 200T, Xtreme200S, hero, hero motocorp, hero new bikes

Xtreme200S में 7 स्टेप मोनो शॉक सस्पेंशन
हीरो मोटोकॉर्प की Xtreme200S में 7 स्टेप मोनो शॉक सस्पेंशन दिया गया है. जो राइडर को गड्ढों में भी झटके लगने नहीं देगा. Xtreme200S स्पोर्टी बाइक है. यह ऊंचे-नीचे रास्तों और तेज हवाओं में भी शान से दौड़ेगी. XPulse200T एक टूरर बाइक है. इसका रेट्रो स्टाइल शानदार है. XPulse200 को दो वेरिएंट सीवी कार्बोरेटर और फ्यूल इंजेक्शन के साथ लॉन्च किया गया है. XPulse200 का दमदार इंजन 18.4 PS पावर और  17.1 Nm का टार्क जनरेट करता है. यह एक एडवेंचर बाइक है.

XPulse 200, XPulse 200T, Xtreme200S, hero, hero motocorp, hero new bikes

150 सीसी से अधिक के इंजन वाली प्रीमियम श्रेणी का सालाना करीब 30 लाख इकाई का बाजार है. हीरो मोटोकॉर्प एंट्री लेवल तथा 150 सीसी के कम वाली श्रेणी में घरेलू बाजार में शीर्ष स्थान पर है लेकिन 150 सीसी से अधिक वाली श्रेणी में अभी कंपनी की कोई खास स्थिति नहीं है.