close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Hero ने नए अवतार के साथ लॉन्च की 3 बाइक, जनवरी में होगी डिलीवरी

हीरो की इन बाइक में सुपर स्प्लेंडर 125, पैशन प्रो और पैशन एक्स-प्रो के नए मॉडल शामिल हैं. इस बार इन बाइक्स को कंपनी ने कई दमदार फीचर्स के साथ बाजार में पेश किया है.

Hero ने नए अवतार के साथ लॉन्च की 3 बाइक, जनवरी में होगी डिलीवरी

नई दिल्ली : अग्रणी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (hero motocorp) ने बाजार में अपनी रेंज बढ़ाते हुए गुरुवार को अपनी तीन नई बाइक लॉन्च की हैं. इन तीनों ही बाइक को कंपनी ने नई साल में अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए पेश किया है. हीरो की इन बाइक में सुपर स्प्लेंडर 125, पैशन प्रो और पैशन एक्स-प्रो के नए मॉडल शामिल हैं. इस बार इन बाइक्स को कंपनी ने कई दमदार फीचर्स के साथ बाजार में पेश किया है. आगे पढ़िए इन तीनों के बाइके फीचर के बारे में विस्तार से...

पैशन X प्रो
पैशन एक्स-X प्रो के नए वेरिएंट को कंपनी ने कुछ जरूरी बदलाव के साथ लॉन्च किया है. इससे बाइक के लुक में चेंज आया है. बाइक में फोर-स्पीड ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस 110cc का इंजन इस्तेमाल किया गया है. बाइक में नया फ्यूल टैंक, ड्युल टोन मिरर, एलईडी टेललैंप, डिजीटल एनालॉग मीटर की सुविधा है. बाइक में लगा इंजन 9.4 PS पावर के साथ 9 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा. सुरक्षा के लिहाज से बाइक में डिस्क ब्रेक भी सुविधा दी गई है. पैशन एक्स-प्रो मॉडल की बिक्री कुछ महीनों पहले ही बंद कर दी गई थी. अब बदलाव के साथ कंपनी इसकी बिक्री फिर से शुरू करेगी.

यह भी पढ़ें : रेलवे के तौलिया-कंबल चुराने में पकड़े गए 11 लाख लोग, यूपी के सवा लाख

सुपर स्प्लेंडर 125
सुपर स्प्लेंडर बाजार में पहले से ही 124.7 सीसी बाइक के साथ आ रही है. कंपनी का दावा है कि न्यू लॉन्चिंग के साथ यह बाइक 27 फीसदी ज्यादा पावर और 6 प्रतिशत ज्यादा टॉर्क जेनरेट करेगी. कंपनी का दावा है कि यह अपने सेग्मेंट की किसी भी बाइक से बेहरत परफारमेंस देगी. बाइक में हुए बदलाव की बात करें तो क्रोम फिनिश मफलर, स्लीक टेल लाइट, सिल्वर फिनिश साइड कवर, मॉडर्न ग्राफिक्स और नए हेडलैंप शामिल हैं. इसके अलावा बाइक में पहले से ज्यादा कलर भी मिलेंगे. 124.7 सीसी इंजन के साथ बाइक 11.4 PS पॉवर के साथ 11 Nm टॉर्क जेनरेट करेगा.

यह भी पढ़ें : NEW LAUNCH : 1 रुपए में 10 किमी चलेगा यह स्कूटर, 2000 रुपए में हो रही बुकिंग

पैशन प्रो
पैशन प्रो के लुक में भी कंपनी ने कुछ बदलाव करने की कोशिश की है. कंपनी का दावा है कि न्यू लॉन्चिंग के बाद बाइक पहले से 12 फीसदी ज्यादा पॉवर और टॉर्क जेनरेट करेगी. साथ ही सुरक्षा के लिहाज से बाइक में अब डिस्क ब्रेक की भी सुविधा दी जाएगी. बाइक में 4 स्पीड गियरबॉक्स हैं. नई पैशन प्रो में नया फ्यूल टैंक, मॉडर्न रियर टेल लैम्प जैसे फीचर देखे जा सकते हैं.

कीमत और कलर
कंपनी ने इन तीनों ही बाइक को नए साल पर ग्राहकों को लुभाने के लिए पेश किया है. हालांकि इनकी कीमत को लेकर अभी किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं किया गया है. कीमत के बारे में जानकारी इस महीने के अंत या फिर नए साल में आ सकती है. जनवरी से बाइक्स की डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी. सूत्रों की मानें तो तीनों ही बाइक की कीमत 700 से 2000 रुपए तक बढ़ेगी.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें