जल्दी करें, अगले महीने से 35 हजार रुपये तक महंगी हो जाएंगी कारें
Advertisement

जल्दी करें, अगले महीने से 35 हजार रुपये तक महंगी हो जाएंगी कारें

अगर आप भी होंडा की कार खरीदन की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लीजिए. दरअसल होंडा कार्स इंडिया ने हाल ही में अपने कारों की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है.

जल्दी करें, अगले महीने से 35 हजार रुपये तक महंगी हो जाएंगी कारें

नई दिल्ली : अगर आप भी होंडा की कार खरीदन की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लीजिए. दरअसल होंडा कार्स इंडिया ने हाल ही में अपने कारों की कीमत बढ़ाने की घोषणा की है. कारों की कीमतों में यह वृद्धि 10 हजार रुपये से लेकर 35 हजार रुपये तक की जाएगी. कंपनी की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया कि कंपनी की कारों की नई कीमतें 1 अगस्त से प्रभावी होंगी. कीमतें बढ़ने के पीछे कंपनी ने लागत बढ़ने का कारण बताया है.

अमेज की कीमतों में भी इजाफा
होंडा
की हाल ही में नई लॉन्च हुई अमेज की कीमतों में भी इजाफा किया जाएगा. इसके अलावा होंडा की ब्रियो, होंडा सिटी और अकार्ड की कीमतों में भी तेजी आएगी. होंडा इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (सेल्स एंड मार्केटिंग) राजेश गोयल के हवाले से दिए गए बयान में कहा गया कि लागत बढ़ने के कारण, पिछले कुछ महीनों में उच्च शुल्क वृद्धि और उच्च माल ढुलाई के कारण हमें कारों के दाम बढ़ाने के लिए मजबूर होना पड़ा है.

ब्रियो की शुरुआती कीमत 4.73 लाख रुपये
उन्होंने बताया कि हाल ही में लॉन्च हुई होंडा की न्यू अमेज के बेस वेरिएंट की कीमतों में भी अगस्त से बढ़ोतरी की जाएगी. आपको बता दें कि होंडा इंडिया देश में ब्रियो हैचबैक से लेकर हाइब्रिड कार अकॉर्ड तक सेल करती है. होंडा की एंट्री लेवल कार होंडा ब्रियो का दिल्ली में एक्स शोरूम प्राइज 4.73 लाख रुपये है. वहीं अकॉर्ड हाइब्रिड की शुरुआती कीमत 43.21 लाख रुपये है.

इससे पहले अप्रैल में लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी, जेएलआर और मर्सडीज बेंज ने भी सीमा शुल्क बढ़ने के कारण अपनी कारों की कीमतों में इजाफा करने की घोषणा की थी. हुंदई मोटर्स ने भी जून से कारों के दाम में दो प्रतिशत तक इजाफा किया है.

Trending news