होंडा की इस मोटरसाइकिल ने मचाई धूम, एक महीने में बिक गई इतनी बाइक

एक महीने की घरेलू बिक्री इस साल अगस्त में अब तक के अधिकतम 1,08,790 वाहनों की बिक्री के आंकड़े को पार कर गई है.

होंडा की इस मोटरसाइकिल ने मचाई धूम, एक महीने में बिक गई इतनी बाइक
प्रतीकात्मक फोटो.

गुरुग्राम: होंडा मोटरसाइकिल ने इस साल त्योहारों की शुरुआत के साथ ही 125 सीसी मोटरसाइकिल सेगमेंट (भारत के दूसरे सबसे बड़े मोटरसाइकिल सेगमेंट) में नए रिकॉर्ड बनाए हैं. कंपनी ने बताया कि होंडा सीबी शाइन की अगस्त में 1 लाख से ज्यादा बिक्री हुई है. कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि होंडा सीबी शाइन ब्रांड की एक महीने की घरेलू बिक्री इस साल अगस्त में अब तक के अधिकतम 1,08,790 वाहनों की बिक्री के आंकड़े को पार कर गई है, जबकि 2017 के अगस्त 2017 में 94,748 सीबी शाइन वाहन की बिक्री हुई थी.

HONDA

बयान में कहा गया कि सीबी शाइन और सीबी शाइन एसपी दोनों की बिक्री तेजी से बढ़ रही है, होंडा की 125 सीसी मोटरसाइकिलों की बिक्री पिछले साल 4,32,984 वाहनों की थी जो इस साल 14 फीसदी की जबरदस्त वृद्धि के साथ 4,95,315 वाहनों तक पहुंच गई है. वहीं, इस खंड में सभी कंपनियों के वाहनों को मिलाकर, अप्रैल-अगस्त 2018 के दौरान 945,733 मोटरसाइकिलों की बिक्री हुई है. 

52 फीसदी है बाजार हिस्सेदारी
कंपनी ने बताया कि होंडा की बाजार हिस्सेदारी इस साल अप्रैल से अगस्त के दौरान साल-दर-साल आधार पर 6 फीसदी बढ़कर 52 फीसदी हो गई है और कंपनी मोटरसाइकिल सेगमेंट में दूसरे स्थान पर है. भारत में 125 सीसी मोटरसाइकिल चुनने वाला हर दूसरा उपभोक्ता सीबी शाइन ब्रांड को चुन रहा है.

इसे भी पढ़ें: Honda ने उतारे एविएटर और एक्टिवा आई के 2018 अवतार, जानिए क्‍या है कीमत

bike

सीबी शाइन के 60 लाख से अधिक ग्राहक
होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री और विपणन) यदविंदर सिंह गुलेरिेया ने कहा, "सीबी शाइन सही मायनों में आम जनता की मोटरसाइकल बन चुकी है. हम भारत में सीबी शाइन के 60 लाख से अधिक उपभोक्ताओं के प्रति आभारी हैं, जिन्होंने सीबी शाइन को चुना है. त्योहारों से पहले इस तरह के रिकॉर्ड बनाना हमें एक आत्मविश्वास देता है कि आने वाले समय में भी सीबी शाइन भारत के पसंदीदा 125 सीसी मोटरसाइकिल सेगमेंट में अपनी अग्रणी स्थिति को बनाए रखेगी."

उन्होंने कहा, "प्रीमियम स्टाइल, शानदार परफोर्मेन्स, आरामदायक सवारी के साथ यह 125 सीसी में एकमात्र मोटरसाइकिल ब्रांड है जो कंबाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम से युक्त है. होंडा सीबी शाइन के साथ सीबी शाइन एसपी की बिक्री भी नई ऊंचाइयों को छू रही है."