6 साल की वारंटी के साथ मिल रहा है ये नया स्कूटर, Honda Dio BS6 की जानें कीमत और फीचर्स
Advertisement

6 साल की वारंटी के साथ मिल रहा है ये नया स्कूटर, Honda Dio BS6 की जानें कीमत और फीचर्स

आइए बताते हैं इस स्कूटर की खास बातें...

फाइल फोटो

नई दिल्ली: होंडा मोटरसाइकिल कंपनी ने भारत में अपना नया Honda Dio लॉन्च कर दिया है. इसके सबसे खास बात ये है कि BS6 मानकों पर तैयार स्कूटर है. साथ ही अब ये स्कूटर नए डिजाइन और नए फीचर्स के साथ आ रहा है. कंपनी भारतीय ग्राहकों को लुभाने के लिए इस स्कूटर में 6 साल की वारंटी दे रही है. कंपनी ने कीमतें भी मार्केट के हिसाब से तय कर दिया है. आइए बताते हैं इस स्कूटर की खास बातें...

होंडा डियो की कीमत
कंपनी ने बाजार में अपने कम्पीटिटर्स को और भारतीयों की जेब का ख्याल रखते हुए Honda Dio की कीमत 59,990 रुपये रखी है. नए Honda Dio को कंपनी ने दो वेरिएंट्स - स्टैंडर्ड और डीलक्स में उतारा है और ये अब 7 नए कलर्स में उपलब्ध होगा. कंपनी इस स्कूटर पर अब 6 साल की वारंटी दे रही है, जिसमें 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी है और 3 साल की अतिरिक्त ऑप्शनल वारंटी शामिल है.

इंजन और मानक
कंपनी का कहना है कि बीएस4 वर्जन के मुकाबले बीएस6 इंजन ज्यादा स्मूद और अधिक माइलेज वाला है. होंडा ने इस स्कूटर में साइलेंट-स्टार्ट सिस्टम भी दे दिया है. मैकेनिकली नए Honda Dio में अब BS6 110 CC इंजन के साथ प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन और Honda Eco Technology (HET) दी है जो कि होंडा की Enhanced Smart Power (eSP) द्वारा संचालित है. डिओ का इंजन 8,000rpm पर 7.79hp का पावर और 5,250rpm पर 8.79Nm टॉर्क जेनरेट करता है.   

होंडा ने डिओ स्कूटर की स्टाइलिंग भी अपडेट की है. नई एलईडी हेडलाइट, मॉडर्न टेललैम्प डिजाइन, स्प्लिट ग्रैब रेल्स, शार्प लोगो और नए बॉडी ग्राफिक्स स्कूटर को फ्रेश लुक देते हैं. नए मॉडल में 12-इंच का फ्रंट वील दिया गया है, जबकि बीएस4 मॉडल में 10 इंच का वील मिलता था.

Trending news