close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

होंडा ने BS-VI इंजन के साथ लॉन्च किया एक्टिवा, मौजूदा स्कूटर से होगा महंगा

होंडा मोटर साइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने बुधवार को अपने लोकप्रिय स्कूटर एक्टिवा को भारत स्टेज-6 उत्सर्जन मानक वाले इंजन के साथ पेश किया.

होंडा ने BS-VI इंजन के साथ लॉन्च किया एक्टिवा, मौजूदा स्कूटर से होगा महंगा

नई दिल्ली : होंडा मोटर साइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने बुधवार को अपने लोकप्रिय स्कूटर एक्टिवा को भारत स्टेज-6 उत्सर्जन मानक वाले इंजन के साथ पेश किया. कंपनी ने यह वाहन 125 सीसी क्षमता में पेश किया है. कंपनी ने कहा कि वह चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के अंत तक इसकी बिक्री शुरू कर देगी.

एचएमएसआई के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मिनोरू काटो ने यहां पत्रकारों से कहा कि प्रौद्योगिकी और नवोन्मेष में आगे रहते हुए उन्नत प्रौद्योगिकी के साथ हम अगली क्रांति के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि इस स्कूटर को पेश करते हुए होंडा चरणबद्ध तरीके से प्रौद्योगिकी उन्नयन करेगी.

काटो ने कहा कि भारत स्टेज-6 मानक वाला स्कूटर भारत स्टेज-4 मानक वाले से 10 से 15 प्रतिशत महंगा होगा. दिल्ली के शोरूम में कंपनी के मौजूदा स्कूटर की कीमत 64,733 रुपये तक है.

कंपनी के वरिष्ठ बिक्री एवं विपणन उपाध्यक्ष यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि एक्टिवा 125 सीसी के अब सिर्फ भारत स्टेज-6 मानक वाले मॉडल का उत्पादन किया जाएगा. कंपनी इसके भारत स्टेज-4 मानक वाले मॉडल का विनिर्माण बंद करेगी.