Honda ने Activa समेत 50 हजार टू-व्हीकल रिकॉल किए, ऐसे चेक करें कहीं आपका तो नहीं
Advertisement

Honda ने Activa समेत 50 हजार टू-व्हीकल रिकॉल किए, ऐसे चेक करें कहीं आपका तो नहीं

दिग्गज टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा मोटर्स एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने अपने 50 हजार से भी ज्यादा दुपहिया वाहनों को रिकॉल किया है. इन वाहनों के फ्रंट-ब्रेक मास्टर सिलेंडर में कमी है, इसे कंपनी की तरफ से ठीक किया जाएगा.

Honda ने Activa समेत 50 हजार टू-व्हीकल रिकॉल किए, ऐसे चेक करें कहीं आपका तो नहीं

नई दिल्ली : दिग्गज टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा मोटर्स एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने अपने 50 हजार से भी ज्यादा दुपहिया वाहनों को रिकॉल किया है. इन वाहनों के फ्रंट- ब्रेक मास्टर सिलेंडर में कमी है, इसे कंपनी की तरफ से ठीक किया जाएगा. कंपनी की तरफ से जिन टू-व्हीलर को रिकॉल किया गया है उनमें तीन स्कूटर एक्टिवा 125 (Activa 125-Disc), एविएटर (Disc) और ग्रेजिया (Disc) के अलावा सीबी शाइन (सेल्फ एंड डिस्क) भी शामिल है.

4 फरवरी से 3 जुलाई के बीच तैयार किए गए
होंडा टू-व्हीलर्स के जिन 50,034 दुपहिया में खामी है, उन्हें 4 फरवरी से 3 जुलाई 2019 के बीच तैयार किया गया था. कंपनी ने बताया कि 'होंडा ने फ्रंट-ब्रेक मास्टर सिलेंडर में क्वॉलिटी से जुड़ी एक खामी की पहचान की है. इस खामी के कारण आने वाले समय में स्कूटर और मोटरसाइकिल के अगले पहिये को घूमने में परेशानी हो सकती है. इस कारण पहिया जाम भी हो सकता है.'

जरूरत हुई तो खामी वाले पार्ट को बदला जाएगा
होंडा ने कहा कि एहतियात के तौर पर कंपनी की तरफ से स्वेच्छा से इस दौरान बने वाहनों की जांच की जा रही है. यदि जरूरत महसूस हुई तो खामी वाले पार्ट को बदल दिया जाएगा. इसके लिए ग्राहकों को किसी भी प्रकार का भुगतान करने की भी जरूरत नहीं होगी. यानी यदि आपके टू-व्हीलर में कंपनी को खामी लगती है तो इसे बिना किसी चार्ज के बदलाव जाएगा.

प्रभावित ग्राहकों को डीलर्स भी सूचित कर रहे
कंपनी डीलर्स के जरिये अपने प्रभावित ग्राहकों को सीधे सूचित करेगी. होंडा ने इसके लिए शुक्रवार से शुरुआत भी कर दी है. ग्राहक खुद अपने वाहन को चेक कर सकते हैं कि उनका स्कूटर या बाइक इस कैंपेन के अंतर्गत आता है या नहीं.

आप भी चेक करें अपना व्हीकल
यदि आप भी अपने व्हीकल के बारे में जानकारी चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. यहां आपको 'सर्विस कैम्पेन' सेक्शन पर क्लिक करना होगा. यहां इन दु-पहिया वाहनों की लिस्ट दी गई है, जिस पर क्लिक करने पर एक बॉक्स दिखाई देगा. इस बॉक्स में आप अपना व्हीकल आइडेंटिफिकेशन नंबर (VIN) सब्मिट कर ओके पर क्लिक करें. अब आपको जानकारी मिल जाएगी कि आपका टू-व्हीलर इस कैम्पेन का हिस्सा है या नहीं.

Trending news