Car Sales: अकेली एसयूवी ने बदल दी कंपनी की किस्मत, बिक्री में सीधा 75 फीसदी का उछाल
Advertisement

Car Sales: अकेली एसयूवी ने बदल दी कंपनी की किस्मत, बिक्री में सीधा 75 फीसदी का उछाल

Best Selling SUV: लोग अब छोटी और किफायती कारों को छोड़कर बड़ी और दमदार लुक वाली एसयूवी को ज्यादा पसंद कर रहे हैं. कई कंपनियों के लिए तो एसयूवी कारें वरदान साबित हो रही हैं. ऐसी ही कंपनी टोयोटा और हुंडई हैं.

Car Sales: अकेली एसयूवी ने बदल दी कंपनी की किस्मत, बिक्री में सीधा 75 फीसदी का उछाल

Hyundai-Toyota Car Sales: भारत में एसयूवी कारों की डिमांड लगातार बढ़ रही है. लोग अब छोटी और किफायती कारों को छोड़कर बड़ी और दमदार लुक वाली एसयूवी को ज्यादा पसंद कर रहे हैं. कई कंपनियों के लिए तो एसयूवी कारें वरदान साबित हो रही हैं. ऐसी ही कंपनी टोयोटा और हुंडई हैं. फरवरी महीने में जहां टोयोटा की बिक्री 75 फीसदी बढ़ी है, वहीं हुंडई की बिक्री में भी 9 प्रतिशत का उछाल देखा गया है. इन दोनों ही कंपनियों की बिक्री में इस उछाल का कारण SUV हैं. 

Toyota Sales
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने बुधवार को कहा कि उसकी थोक बिक्री फरवरी 2023 में सालाना आधार पर 75 प्रतिशत बढ़कर 15,338 यूनिट रही.
कंपनी ने पिछले साल फरवरी में घरेलू बाजार में 8,745 यूनिट की बिक्री की थी. कंपनी ने एक बयान में कहा, 'हम अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में ग्राहकों की लगातार रुचि देख रहे हैं. इसके चलते फरवरी 2023 में बहुत अच्छी ग्रोथ हुई है.' उन्होंने कहा कि इस ग्रोथ में अर्बन क्रूजर हाइराइडर और नयी इनोवा हाइक्रॉस का मुख्य रूप से योगदान है.

Hyudai Sales
वाहन विनिर्माता हुंडई मोटर इंडिया की फरवरी में थोक बिक्री सालाना आधार पर 9 प्रतिशत बढ़कर 57,851 यूनिट हो गई. बता दें कि हुंडई की बिक्री में सबसे बड़ा योगदान Hyundai Creta का रहता है. कंपनी ने बुधवार को फरवरी, 2023 के बिक्री आंकड़े जारी करते हुए कहा कि एक साल पहले के समान महीने में उसने कुल 53,159 वाहनों की थोक बिक्री अपने वितरकों को दी थी.

पिछले महीने में हुंडई ने 47,001 यूनिट की घरेलू बाजार में थोक बिक्री की, जो फरवरी 2022 की 44,050 यूनिट की तुलना में 7 प्रतिशत अधिक है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि फरवरी, 2023 में उसने भारत से 10,850 वाहनों का निर्यात भी किया, जो एक साल पहले के 9,109 वाहनों की तुलना में 19 प्रतिशत अधिक है. मोटर इंडिया के मुख्य परिचालन अधिकारी तरुण गर्ग ने कहा कि बिक्री के ये आंकड़े विभिन्न खंडों में सकारात्मक रुझान को दर्शा रहे हैं.

(भाषा इनपुट के साथ)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news