Hyundai भारत में बहुत जल्द लॉन्च करेगी धाकड़ लुक वाली SUV, मिलेंगे खूब सारे फीचर्स
Advertisement

Hyundai भारत में बहुत जल्द लॉन्च करेगी धाकड़ लुक वाली SUV, मिलेंगे खूब सारे फीचर्स

2022 Hyundai Tucson Facelift: ह्यून्दे इंडिया बहुत जल्द मार्केट में टूसॉन (Tucson) प्रीमियम SUV का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने वाली है जिसे मौजूदा मॉडल के मुकाबले बड़े बदलावों के साथ पेश किया जाना अनुमानित है. कंपनी ने कहा है कि नई 2022 टूसॉन को इसी साल की अगली छःमाही में लॉन्च किया जाएगा.

कंपनी ने कहा है कि नई 2022 टूसॉन को इसी साल की अगली छःमाही में लॉन्च किया जाएगा

2022 Hyundai Tucson Facelift: ह्यून्दे मोटर बहुत जल्द भारत में अपनी प्रीमियम SUV टूसॉन (2022 Tucson Facelift) का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने वाली है. ग्लोबल मार्केट में पहले से पेश की जा चुकी बिल्कुल नई टूसॉन को इसी साल की अगली छःमाही में भारतीय मार्केट में लॉन्च करने की घोषणा ह्यून्दे ने कर दी है. चौथी जनरेशन टूसॉन SUV का मुकाबला फोक्सवैगन टिगुआन (Volkswagen Tiguan), स्कोडा कुशक (Skoda Kushaq) और ऐसी ही अन्य SUV के साथ होने वाला है. 2022 ह्यून्दे टूसॉन को डिजाइन में बड़े बदलावों के साथ पेश किया जाएगा. नई SUV को देखते ही आप समझ जाते हैं कि कंपनी ने इसे मौजूदा मॉडल के मुकाबले कितना बदल दिया है.

दमदार है नई टूसॉन का प्रोफाइल

मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई SUV दिखने में ज्यादा स्पोर्टी हो गई है और यहां नई फ्रंट ग्रिल के साथ पैने एलईडी हेडलाइट्स इसके लुक को और निखारते हैं. इस नई SUV का अगला और पिछला हिस्सा ही नहीं, इसका साइड प्रोफाइल भी जोरदार है. व्हील आर्च्स एंगुलर हैं और इसकी स्वैप्ट बैक रूफलाइन ब्लैक कंट्रास्ट में दी गई है. इसके पिछले हिस्से में भी बड़े बदलाव किए गए हैं और दिखने में ये मौजूदा मॉडल के मुकाबले काफी आकर्षक हो गया है. यहां SUV के साथ बंपर पर डायमंड टेक्श्चर और पिछले स्पॉइलर से ढंका वाइपर दिया गया है.

ये भी पढ़ें : Hyundai ला रही TATA Punch का नया मुकाबला! सस्ती Santro की जगह लेगी कॉम्पैक्ट SUV

फीचर्स और इंजन भी जोरदार

ह्यून्दे टूसॉन फेसलिफ्ट के साथ कई नए फीचर्स दिए गए हैं जिनमें नया 10.25-इंच फुल टचस्क्रीन, मल्टी-एयर वेंटिलेशन सिस्टम और खुला हुआ हुडलेस डिजिटल गेज क्लस्टर शामिल हैं. नई टूसॉन के साथ 2.5-लीटर पेट्रोल और 1.6-लीटर टर्बो हाइब्रिड इंजन मिलने वाला है. इन इंजन विकल्पों को कंपनी ने 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है. SUV का दमदार इंजन 187 बीएचपी ताकत और 246 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, वहीं इसका टर्बो इंजन 226 बीएचपी ताकत और 264 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

Trending news