Zee Rozgar Samachar

Hyundai ने ग्राहकों के लिए शुरू की नई सर्विस, घर बैठे ही मिलेगी यह सुविधा

अगर आपके पास भी हुंदई मोटर्स (Hyundai Motors) की कार है तो यह खबर आपके लिए है. हुंदई ने देश में डोर स्टेप कार सर्विस को लॉन्च किया है.

Hyundai ने ग्राहकों के लिए शुरू की नई सर्विस, घर बैठे ही मिलेगी यह सुविधा

नई दिल्ली : अगर आपके पास भी हुंदई मोटर्स (Hyundai Motors) की कार है तो यह खबर आपके लिए है. हुंदई ने देश में डोर स्टेप कार सर्विस को लॉन्च किया है. यह सर्विस कंपनी की तरफ से ग्राहकों को बेहतर ऑफ्टर सेल सर्विस मुहैया कराने के मकसद से शुरू की गई है. हुंदई की इस सर्विस से देश के 475 शहरों में डोर स्टेप कार सर्विस मिल सकेगी. कंपनी की आफ्टर सेल्स सर्विस भारत में सबसे अच्छी कार सर्विस में से एक मानी जाती है. साल 2017-18 में हुए एक सर्वे में भी आफ्टर सेल्स कस्टमर सेटिस्फेक्शन में कंपनी पहले नंबर पर थी.

सर्विस के लिए 500 टू व्हीलर्स को तैनात किया
कंपनी की तरफ से अपनी इस सर्विस के लिए 500 टू व्हीलर्स को तैनात किया गया है जो घर-घर जाकर ग्राहकों की जरूरतों के बारे में जानकारी लेंगे. पिछले दिनों कंपनी की तरफ से लॉन्च की गई नई सेंट्रो ने टियागो और क्विड जैसी कारों को बिक्री के मामले में पीछे छोड़ दिया है. नई सेंट्रो में 1.1 लीटर 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह 69 पीएस की पावर और 99 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. सेंट्रो का सीएनजी वेरिएंट 58 bhp की पावर और 84 nm टॉर्क जनरेट करता है.

सीएनजी वेरिएंट का 30 का माइलेज
कार में कंपनी ने 5-स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स स्टैंडर्ड दिया है. सीएनजी वेरिएंट में सिर्फ मैन्युअल गियर बॉक्स है. सेंट्रो का पेट्रोल वेरिएंट 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है. कंपनी का दावा है कि मैन्युअल ट्रांसमिशन और एएमटी दोनों में यही माइलेज मिलता है. दूसरी तरफ सीएनजी वेरिएंट के लिए कंपनी की तरफ से 30.5 किलोमीटर प्रति किलोग्राम माइलेज का दावा किया गया है.

कार के टॉप वेरिएंट में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है, इसमें एपल कार प्ले, एंड्रायड ऑटो और मिरर लिंक का फीचर है. सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए कहार में एंटी ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और ड्राइवर एयर बैग सभी वेरिएंट में दिया गया है. कार के टॉप मॉडल में ड्राइवर के साथ पैसेंजर एयर बैग भी है. पिछली सीट पर बैठने वाले की सहूलियत के लिए रियर एसी वेंट दिया गया है. बिना किसी परेशानी के गाड़ी पार्क करने के लिए कार में रियर पार्किंग कैमरा दिया है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.