close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिक्री में भारी गिरावट के बाद, Hyundai मोटर का 'नो प्रोडक्शन डेज' का ऐलान

कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि Venue और Creta मांग अच्छी है और उत्पादन जारी है. कंपनी को अपने नए मॉडल Hyundai GRAND i10 NIOS की अच्छी मांग की उम्मीद है.

बिक्री में भारी गिरावट के बाद, Hyundai मोटर का 'नो प्रोडक्शन डेज' का ऐलान
फाइल फोटो.

चेन्नई: भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता, हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने अपने कुछ उत्पादन विभागों में इस महीने 'नो प्रोडक्शन डेज' घोषित कर दिया है. कंपनी ने इस महीने अपने कर्मचारियों को भेजी एक सूचना में कहा है कि बाजार की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर इंजन शॉप-1 में नौ अगस्त से 21 अगस्त (10 शिफ्ट) के बीच और इंजन शॉप-2 में 10, 24 और 31 अगस्त को (नौ शिफ्ट) नो प्रोडक्शन डेज रहेगा. कंपनी ने बॉडी शॉप-2, पेंट शॉप-2, एसेंबली शॉप-2 और सपोर्ट टीम्स (तीन शिफ्ट) और ट्रांसमिशन-2 (छह शिफ्ट) में 10 और 12 अगस्त को नो प्रोडक्शन डेज घोषित किया था.

कंपनी के एक अधिकारी ने IANS से कहा कि तीन इंजन संयंत्र हैं और तीसरे में एक अन्य शिफ्ट शुरू करने की योजना है. अधिकारी ने कहा कि Venue और Creta मांग अच्छी है और उत्पादन जारी है. कंपनी को अपने नए मॉडल Hyundai GRAND i10 NIOS की अच्छी मांग की उम्मीद है.

एचएमआईएल अकेली कंपनी नहीं है, जिसने नो प्रोडक्शन डेज घोषित किए हैं. रपटों के अनुसार, कई अन्य वाहन और कल-पुर्जा निर्माताओं ने भी अपने उत्पादन और मांग में समरूपता लाने के लिए संयंत्रों को बंद कर उत्पादन में कटौती किया है.