Tata-Mahindra देखती रह गईं, ताबड़तोड़ बिकीं Hyundai की कारें, सबसे ज्यादा इस कार की डिमांड
Advertisement

Tata-Mahindra देखती रह गईं, ताबड़तोड़ बिकीं Hyundai की कारें, सबसे ज्यादा इस कार की डिमांड

Car Sales: मारुति सुजुकी एक बार फिर पहले पायदान पर रही. हालांकि दूसरे पायदान के लिए हुंडई और टाटा मोटर्स में प्रतिस्पर्धा रहती है, लेकिन इस बार भी हुंडई ने टाटा मोटर्स को पटखनी देते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. जबकि महिंद्रा चौथे पायदान पर मौजूद है.

Tata-Mahindra देखती रह गईं, ताबड़तोड़ बिकीं Hyundai की कारें, सबसे ज्यादा इस कार की डिमांड

Car Sales in February 2023: फरवरी महीने में कार बिक्री में शानदार ग्रोथ देखी गई है. अधिकतर कार कंपनियों ने पिछले साल फरवरी के मुकाबले ज्यादा यूनिट्स बेची हैं. मारुति सुजुकी एक बार फिर पहले पायदान पर रही. हालांकि दूसरे पायदान के लिए हुंडई और टाटा मोटर्स में प्रतिस्पर्धा रहती है, लेकिन इस बार भी हुंडई ने टाटा मोटर्स को पटखनी देते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. जबकि महिंद्रा चौथे पायदान पर मौजूद है. वाहन विनिर्माता Hyundai मोटर इंडिया की फरवरी में थोक बिक्री सालाना आधार पर 9 प्रतिशत बढ़कर 57,851 यूनिट्स हो गई.

कंपनी ने बुधवार को फरवरी, 2023 के बिक्री आंकड़े जारी किए हैं. इस दौरान हुंडई ने कहा कि एक साल पहले के समान महीने में उसने कुल 53,159 वाहनों की थोक बिक्री की थी. अब पिछले महीने फरवरी 2023 में Hyundai ने 47,001 यूनिट्स की घरेलू बाजार में थोक बिक्री की. यह फरवरी, 2022 के 44,050 वाहनों की तुलना में 7 प्रतिशत अधिक है. 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि फरवरी, 2023 में उसने भारत से 10,850 वाहनों का निर्यात भी किया, जो एक साल पहले के 9,109 वाहनों की तुलना में 19 प्रतिशत अधिक है. हुंडई मोटर इंडिया के मुख्य परिचालन अधिकारी तरुण गर्ग ने कहा कि बिक्री के ये आंकड़े विभिन्न खंडों में सकारात्मक रुझान को दर्शा रहे हैं. बात टाटा मोटर्स की करें तो उसकी घरेलू बाजार में यात्री वाहन बिक्री (इलेक्ट्रिक वाहन सहित) 43,140 यूनिट रही है.

इस कार की सबसे ज्यादा बिक्री
लंबे समय से Hyundai Creta कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार बनी हुई है. यह लगातार देश की 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शामिल रहती है. यह मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में भी बेस्ट सेलिंग कार है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news