close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

1 अगस्त से महंगी हो जाएंगी Hyundai की कारें, ये है वजह

अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी हुंदई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) की तरफ से अपने कार मॉडल्स में 1 अगस्त से 9,200 रुपये तक की बढ़ोतरी की जाएगी.

1 अगस्त से महंगी हो जाएंगी Hyundai की कारें, ये है वजह

नई दिल्ली : अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी हुंदई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) की तरफ से अपने कार मॉडल्स में 1 अगस्त से 9,200 रुपये तक की बढ़ोतरी की जाएगी. हुंदई के अनुसार, कीमतों में बढ़ोतरी निवेश लागत में इजाफा होने की वजह से की जा रही है. यह वृद्धि सरकार की तरफ से कारों में नए सुरक्षा नियमों को शामिल करने के कारण हुई है. कंपनी ने कहा कि नई कीमतें 1 अगस्त, 2019 से सभी मॉडलों पर प्रभावी हो जाएंगी.

25 हजार तक महंगी की थी सेंट्रो
इससे पहले Hyundai ने Santro की कीमतों में 25,000 रुपये की बढ़ोतरी की थी. हुंई देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता है. फिलहाल इंडियन मार्केट में कंपनी के 10 मॉडल हैं. इसमें सेंट्रो, ग्रैंड आई 10, एलीटआई 20, एक्टिव आई 20, एक्सेंट, वरना, एलेंटरा, वेन्यू, क्रेटा और टक्सन शामिल हैं. इसके अन्य उत्पाद में गेटज़, एक्सेंट, एलांत्र, दूसरी पीढ़ी की वरना, सांता फे और सोनाटा ट्रांसफॉर्म शामिल हैं. हुंदई के तमिलनाडु में श्रीपेरंबदुर में दो प्लांट हैं. दोनों प्लांटों की सालाना उत्पादन क्षमता 600,000 यूनिट की है.

रोड साइड हेल्प टीम
ग्राहकों की सुविधा के लिए हुंदई मोटर ने सड़क पर अपने ग्राहकों को मदद पहुंचाने के लिए हुंदई रिलीफ टास्क फोर्स भी बनाई है, जो भारी बारिश या अन्य मुसीबतों में फंसे ग्राहकों को मदद करेगी. रोड साइड हेल्प की टीम के लिए 36 ट्रक और खराब गाड़ी को खींचकर ले जाने वाले 24 ट्रक को सड़क पर उतारा गया है. इस सुविधा के तहत हुंदई के ग्राहकों की कार किसी बाढ़ या अन्य कारण से ब्रेक डाउन होती है तो ग्राहक सीधे इस टीम से संपर्क कर सकेंगे.

हुंदई मोटर इंडिया लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट (नेशनल प्रेसिडेंट) एस पुन्नाईवनम ने कहा कि एक जिम्मेदार और ग्राहकों के प्रति समर्पित ब्रांड के रूप में हुंदई ने विपरीत हालात में हमेशा से ग्राहकों का ख्याल रखा है और अपनी तरफ से विभिन्न सेवाएं उपलब्ध कराई हैं. उन्होंने कहा कि हम अपने ग्राहकों को मुंबई में बाढ़ जैसी स्थिति में कार संबंधी किसी परेशानी के वक्त मानसिक तौर पर सुकून देना चाहते हैं.