भारत में अब नहीं खरीद पाएंगे Hyundai की सबसे सस्ती कार, जल्द बंद हो जाएगी आईकॉनिक Santro
Advertisement

भारत में अब नहीं खरीद पाएंगे Hyundai की सबसे सस्ती कार, जल्द बंद हो जाएगी आईकॉनिक Santro

Hyundai Santro Pulled Off: मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि ह्यून्दे इंडिया ने कम डिमांड के चलते आईकॉनिक कार सेंट्रो (Santro) की बिक्री बंद कर दी है और कंपनी की सबसे सस्ती हैचबैक अब स्टॉक बाकी रहने तक ही बिकेगी. ये जानकारी भी सामने आई है कि सेंट्रो का CNG वेरिएंट बंद नहीं किया जाएगा.

पहली बार सेंट्रो को 1998 में लॉन्च किया गया था और भारत में इस कार की वापसी 2018 में की गई

Hyundai Santro Pulled Off: ह्यून्दे मोटर इंडिया ने अपनी सबसे सस्ती हैचबैक सेंट्रो की बिक्री बंद कर दी है और रिपोर्ट्स की मानें तो डिमांड कम होने की वजह से कंपनी ने ये फैसला लिया है. ह्यून्दे सेंट्रो ने अपनी पहली पारी में कोरियाई वाहन निर्माता के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था और ये भारतीय ग्राहकों की सबसे चहेती कारों में एक थी. पहली बार सेंट्रो को 1998 में लॉन्च किया गया था और भारत में इस कार की वापसी 2018 में की गई, हालांकि पिछली बार के मुकाबले इस बार ह्यून्दे सेंट्रो इतना बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाई है. एक ताजा रिपोर्ट में ये भी सामने आया है कि कंपनी ने कार के पेट्रोल वेरिएंट की बिक्री बंद की है, वहीं CNG मॉडल की बिक्री जारी रहने वाली है.

स्टॉक बाकी रहने तक बिकेगी कार

ह्यून्दे की डीलरशिप के हवाले से ये जानकारी मिली है कि सेंट्रो के पेट्रोल वेरिएंट को अब स्टॉक बाकी रहने तक ही बेचा जाएगा, वहीं कार के CNG वेरिएंट को लेकर अबतक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है. बता दें कि ह्यून्दे CNG सेगमेंट में अपनी और भी कई कारों को पेश करने वाली है, ऐसे में सबसे सस्ती CNG कार सेंट्रो हैचबैक बनी रह सकती है. हालांकि कंपनी इसकी जगह कोई नई किफायती कार लॉन्च कर सकती है.

ये भी पढ़ें : WATCH: जब नैनो से ताज होटल पहुंचे रतन टाटा, दीदार को उमड़े लोग

कम कीमत पर दोबारा हुई थी एंट्री

भारत में इस कार को दोबारा 3.9 लाख रुपये एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया था जो टॉप मॉडल के लिए 5.5 लाख रुपये तक जाती है. बीते कुछ सालों में कई कारणों से कंपनी ने इस हैचबैक की कीमत में 20-30 प्रतिशत तक इजाफा कर दिया है. बता दें कि बीते करीब 5 साल में भारतीय ग्राहकों का टेस्ट गाड़ियों के मामले में बहुत ज्यादा बदल गया है. अब ग्राहकों के सामने किफायती और छोटे साइज की एसयूवी का विकल्प मौजूद है और अपनी जरूरत के हिसाब से लोग इन्हें बहुत पसंद भी कर रहे हैं, यही वजह है कि कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में तगड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है.

Trending news